Headlines

अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद बोकारो ने मनाया सेना दिवस..

अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद बोकारो के सभी पूर्व सैनिकों ने सेक्टर 4 स्थित मिलन हॉल के प्रांगण में 73वां सेना दिवस मनाया। कार्यक्रम की शुरुआत, पूर्व सैनिकों ने भारत माता एवं वीर शहीदों के ऊपर फूल अर्पण करते हुए की।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सेवानिवृत कर्नल प्रेमचंद झा उपस्थित हुए। मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए संगठन के जिला अध्यक्ष सुरेश बाबू ने कहा कि ये सौभाग्य की बात है की हम सभी पूर्व सैनिक सेना दिवस अपने शहर में लोगों के बीच मना रहे हैं। उन्होंने संगठन द्वारा जिले में किए जा रहे पेंशनर समाज की सेवा, नौजवान बच्चों को सैन्य संबंधित शिक्षा दीक्षा एवं समाज सुधारक कार्यक्रम की प्रशंसा की। इस वर्ष कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सेना दिवस अपने परिवारों के बीच मना रहे हैं। सुरेश बाबू ने कहा कि हमारी कार्यशैली यथावत बनी रहेगी हम सभी सैनिक प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए वचनबद्ध हैं।

वहीं मुख्य अतिथि श्री झा ने पूर्व सैनिकों द्वारा की जा रही कार्यों की सराहना की एवं हर संभव मदद करने की बात कही। साथ ही उन्होंने कहा कि सेना सीमा की सुरक्षा का जिम्मा लेता है। इसके कारण ही हमारे देश के सभी नागरिक चैन की जीवन निभा पाते हैं।

कार्यक्रम में उपस्थित भाजपा नेता श्री रोहित लाल सिंह ने कहा कि पूर्व सैनिक, इस क्षेत्र में सभी सैनिक परिवार एंव सभी पेंशनरों के लिए लाइफ लाइन हैं। हमारी तरफ से भी सैनिकों के कार्यशैली को प्रगतिशील बनाने के लिए भरपूर मदद रहेगी। इसके साथ ही जिला मंत्री संजीव ने कहा कि पूर्व सैनिक हर स्तर पर असहाय, गरीब बच्चों को शिक्षा दीक्षा देने का कार्य करते रहेंगे। सैनिक जीवन का विस्तृत व्याख्यान करते हुए उनके कार्यों की सराहना की एवं सभी सैनिक परिवार को अपने स्तर से सेवा प्रदान करने का वचन दिया। इस कार्यक्रम में शामिल वरिष्ठ नागरिकों ने भी सैनिकों के कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की।

कार्यक्रम में मंच संचालन पूर्व सैनिक राजहंस ने किया। सेना दिवस के अवसर पर अनेकों पूर्व सैनिक परिवार एवं श्री रोहित लाल सिंह, अशोक कुमार वर्मा आदि नागरिक शामिल हुए। कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से सुरेश बाबू, राकेश मिश्रा, राजीव कुमार, राजहंस, संजीव , प्रदीप झा,संजय सिंह आदि का योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *