श्रावणी मेला कल से, एक महीने तक बोल बम के नारों से गूंजेगी बाबा नगरी..

राजकीय श्रावणी मेला-2022 का उद्घाटन बुधवार को कांवरिया पथ के झारखंड में प्रवेश द्वार दुम्मा में विधिपूर्वक किया गया। विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला गुरुवार से शुरू हो रहा है। राज्य के कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग के मंत्री बादल पत्रलेख, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने किया। राजकीय श्रावणी मेले का विधि-विधानपूर्वक शुभारंभ कराने के लिए 11 वैदिक- पुरोहितों द्वारा बाबा वैद्यनाथ की पूजा की गई। पूजा समाप्ति के उपरांत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर व सुल्तानगंज के गंगाघाट से कांवर लेकर आने वाले एक कांवरिया से फीता कटवाकर कार्यक्रम का शुभारंभ कराया गया।

इस अवसर पर प्रशासन की ओर से यह जानकारी दी गई कि श्रावणी मेला के दौरान वीआईपी, वीवीआईपी और आउट ऑफ टर्न दर्शन पूर्ण रूप से बंद रहेगा। मौके पर मुख्य अतिथि कृषि मंत्री बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अगुवायी में सभी को मिलकर बाबा के भक्तों का स्वागत करना है। कोरोना महामारी के कारण दो वर्ष के बाद मेले का आयोजन हो रहा है। ऐसे में दोगुना कांवरियों व श्रद्धालुओं की आने की संभावना है। ऐसे में सभी मिलकर मेले का सफलता पूर्वक आयोजन करें, ताकि यहां आने वाले श्रद्धालु एक अच्छी अनुभूति प्राप्त करके वापस जाएं।

वहीं भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि राजकीय श्रावणी मेला में बाबाधाम आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मिले यह हम सभी की कामना है। इस अवसर पर डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने सभी का धन्यवाद दिया और मेला में किए गए प्रशासनिक व नागरिक सुविधाओं से संबंधित व्यवस्थाओं के बारे में बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.