जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप 20 से..

11वीं राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप के लिए सिमडेगा फिर तैयार है। 20 से 29 अक्तूबर तक सिमडेगा में यह प्रतियोगिता चलेगी। इसके लिए टीमों के आगमन का सिलसिला शुरू हो चुका है। रविवार रात असम की टीम पहुंची। 20 अक्तूबर को राज्य के मुख्यमंत्री हेमत सोरेन प्रतियोगिता का उद्घाटन करेंगे। इसमें हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो सहित कई अधिकारियों की मौजूदगी होगी। हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र और चंड़ीगढ़ की टीम सोमवार को पहुंचेगी। अधिकांश टीमों राउरकेला स्टेशन पहुंचेंगी, जिन्हें सिमडेगा जिला प्रशासन के सहयोग से प्रतियोगिता स्थल पर लाया जाएगा। बाकी टीमों मंगलवार शाम तक पहुंच जाएंगी।

कैफेटेरिया होगा आकर्षण
स्टेडियम परिसर में एक कैफेटेरिया बनाया जा रहा है, जो यहां विशेष आकर्षण होगा। मिनी एटीएम की सुविधा रहेगी। कई जरूरी वस्तुओं का स्टॉल लगाया जाएगा, जहां खिलाड़ी खरीदकर सकते हैं। इसी परिसर में खिलाड़ियों के भोजन की भी व्यवस्था की जाएगी।

नए स्टेडियम का होगा शिलान्यास
प्रतियोगिता के उद्घाटन के मौके पर सीएम सिमडेगा और खूंटी में नए हॉकी स्टेडियम का शिलान्यास भी करेंगे। सिमडेगा में एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम के समीप नया स्टेडियम बनाया जा रहा है। वहीं खूंटी में भी नए स्टेडियम का निर्माण होना है। मुख्यमंत्री सिमडेगा में शिलान्यास करने के साथ खूंटी के स्टेडियम का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे। दोनों स्टेडियमों में ओलंपिक स्तर का ब्लू टर्फ लगाया जाएगा।

प्रतियोगिता की तैयारी पूरी
प्रतियोगिता को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। खिलाड़ियों को एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम और पार्वती विद्यालय के छात्रावास में ठहराया जा रहा है। खिलाड़ियों के लिए आवासीय सुविधा के साथ बस, मैदान और जिले में साफ-सफाई और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। उपायुक्त सुशांत गौरव खुद व्यवस्था की कमान संभा रहे हैं। वहीं सुरक्षा को लेकर एसपी डॉ शम्स तबरेज भी खुद मॉनेटरिंग कर रहे हैं। खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए स्टेडियम और आवासीय परिसर में 250 महिला कर्मियों की तैनाती होगी। इसके अलावा अन्य जिलों से पुलिसबल तैनात किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *