कोडरमा के 25 वर्षीय युवा मंटू चौधरी ने मुखिया चुनाव में दर्ज की जीत..

झारखंड पंचायत के दूसरे चरण की काउंटिंग में रविवार को कोडरमा स्थित पालिटेक्निक कालेज में नतीजे सामने आने लगे तो एक मुखिया की जीत ने सभी का ध्यान खींच लिया। कोडरमा जिले के सुदूरवर्ती प्रखंड मीरगंज के नवनिर्वाचित मुखिया मंटू चौधरी ने महज 25 की उम्र में यह मुकाम हासिल की। बीकाम पास मंटू चौधरी बीएड की पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने नौकरी के बजाए जनप्रतिनिधि के रूप में लोगों की सेवा करने की प्रतिबद्धता दोहराई। जीत हासिल करने के बाद मंटू चौधरी ने निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ वैद्यनाथ उरांव से सर्टिफिकेट हासिल किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि वे नौकरी पाने के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी भी कर रहे थे। इसी बीच पिछले एक साल से पंचायत चुनाव की चर्चा गांव में शुरू हुई तो दिमाग में जनप्रतिनिधि बनकर जनसेवा का भाव उमड़ने लगा। इसी के बाद सरकारी सेवक के बजाए जनप्रतिनिधि के रूप में समाज की सेवा करने का निर्णय लिया।

अपनी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाया..
मंटू चौधरी ने बताया कि उसने किसी तरह का शोर-गुल वाला प्रचार-प्रसार भी नहीं किया। सिर्फ अपनी योजनाएं लोगों को डोर टू डोर जाकर बताई और लोगों ने विश्वास भी जताया। भविष्य के कार्ययोजना की जानकारी देते हुए मंटू चौधरी ने बताया कि उसके गांव में कई ऐसे अधूरे काम है, जिन्हें पूरा करना है। सुदूरवर्ती प्रखंड होने के कारण विकास की कई योजनाएं जरूरतमंदों तक नहीं पहुंच पाती है। ऐसे में उन योजनाओं के जरिए गांव की तरक्की और विकास का मार्ग प्रशस्त हो, यह आने वाले पांच सालों तक उनका लगातार प्रयास रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *