आ रहा नीलोत्पल मृणाल का नया उपन्यास ‘यार जादूगर’

दुमका : युवा लेखक व उपन्यासकार नीलोत्पल मृणाल का नया उपन्यास ‘यार जादूगर’ बहुत जल्द पाठकों के बीच होगा। इससे पहले सोशल मीडिया के प्लटेफार्म फेसबुक एवं यूट्यूब पर इस नये उपन्यास के आवरण पृष्ठ का लोकार्पण किया गया। 2016 में डार्क हॉर्स एवं वर्ष 2019 में औघड़ उपन्यास की अपार सफलता के बाद से ही नीलोत्पल के प्रशंसकों एवं हिंदी साहित्य जगत में उनके इस तीसरे उपन्यास को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है। लोकार्पण के अवसर पर उपन्यासकार नीलोत्पल ने कहा कि हिंदी उपन्यास जगत में जादुई यथार्थवाद विधा में बहुत कम लिखा गया है। ऐसे में हिंदी के पाठकों के लिए यह उपन्यास बिल्कुल नया होगा। उन्होंने बताया कि इस उपन्यास से जुड़ा गीत भी रिलीज किया गया है, जिसे मुंबई के मशहूर संगीत निर्माता कंपनी शिला देवी फिल्मस ने बनाया है।

फेसबुक एवं अन्य सोशल मीडिया माध्यमों पर हिंदी रचना संबंधी समीक्षात्मक चर्चा के साथ सक्रिय रहने वाले युवा लेखक नीलोत्पल ने हिंदी लेखक एवं पाठकों के रिश्ते को एक नया आयाम दिया है। उनके द्वारा रचित डार्क हॉर्स एवं औघड़ उपन्यास भी हिंदी के पाठकों के बीच काफी लोकप्रिय रहा है। इनके प्रकाशकों की माने तो देश-विदेश में इन दोनों उपन्यास की एक लाख से अधिक प्रतियां बिक चुकी हैं। इन दोनों उपन्यास की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इन दोनों की फिल्म एवं वेब फिल्म राइट्स बॉलीवुड के बड़े फिल्म निर्माता कंपनी द्वारा खरीदे जा चुके हैं। फेसबुक लाइव के दौरान नीलोत्पल ने बताया कि युवा हिंदी पाठकों के बीच आजकल ऑडियो बुक का प्रचलन तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए उनकी नवीनतम उपन्यास ‘यार जादूगर के प्रकाशन से पहले ही इसके ऑडियो राइट्स विश्व प्रसिद्ध ऑडियोबुक निर्माता कंपनी स्टोरी टेल ने खरीद ली है।

युवा लेखक नीलोत्पल ने बताया कि यार जादूगर इस वर्ष के अक्टूबर महीने तक पाठकों को उपलब्ध होगी। यार जादूगर के आवरण पृष्ठ के लोकार्पण पर युवा लेखक नीलोत्पल के सहयोगी कृष्ण कुमार, सूरज सिंह, सौरभ सिन्हा, गौरव कुमार, अनुराग पाठक, ऋतुराज कश्यप आदि ने खुशी जाहिर करते हुए उन्हें बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *