गोस्सनर कॉलेज में 10 दिवसीय फिल्म स्क्रीनप्ले लेखन कार्यशाला का आयोजन 1 सितंबर से..

रांची: फिल्‍म स्‍क्रीनप्‍ले लेखन सीखने वालों के लिए अच्‍छी खबर है। यदि आप इस विधा को जानने चाहते हैं तो रांची में 10 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। इसमें आप स्‍क्रीनप्‍ले के विभिन्‍न पहलुओं से रूबरू हो सकत हैं। रांची के गोस्सनर कॉलेज मास कम्युनिकेशन विभाग में 1 सितंबर से 10 सितंबर तक 10 दिवसीय फिल्म स्क्रीनप्ले राइटिंग वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। गोस्सनर कॉलेज मास कम्युनिकेशन एंड वीडियो प्रोडक्शन विभाग तथा फुट प्रिंट इंडिया प्रोडक्शन हाउस के संयुक्त तत्वावधान में गोस्सनर कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए ऑफलाइन मोड पर और कॉलेज के बाहर के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन मोड पर यह कार्यशाला आयोजित की जा रही है।

इस कार्यशाला में सत्यजीत रे फिल्म इंस्टीट्यूट के एलुमिनाई स्क्रीनप्ले राइटर सह फिल्म निर्देशक अनुज कुमार प्रशिक्षणार्थियों को स्क्रीनप्ले राइटिंग के गुर सिखाएंगे। इस कार्यशाला में थ्योरी और प्रैक्टिकल दोनों तरह से बताया जाएगा। स्क्रीनप्ले का परिचय, स्क्रीनप्ले कैसे लिखते हैं, स्क्रीनप्ले के फॉर्मेट, स्टेजेस, टेक्निक, जोनर, फिक्शन एंड नॉन फिक्शन के लिए स्क्रीनप्ले लिखने आदि के बारे में बताया जाएगा। बता दें कि अनुज कुमार की फिल्म “अनटचेबल गॉड “के लिए उन्हें कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में अवार्ड मिला है। साथ ही उनकी बहुत सारी फिल्मों को कई अवॉर्ड भी मिला है।

प्रो निवेदिता डांग ने बताया कि गोस्‍सनर कालेज के विद्यार्थियों के लिए यह मुफ्त है, लेकिन बाहर वालों के लिए 500 रुपये रजिस्‍ट्रेशन फी लगेगा। रजिस्‍ट्रेशन कराने के लिए 29 अगस्‍त को विभाग की ओर से एक लिंक उपलब्‍ध कराया जाएगा। इसके द्वारा इस कार्यशाला में भाग लेने के लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया जा सकता है। रजिस्‍ट्रेशन के बाद विभाग की ओर से कार्यशाला शुरू होने से पूर्व वर्कशाप में आनलाइन भाग लेने के लिए लिंक दिया जाएगा।

इस कार्यशाला में किसी भी उम्र के लोग शामिल हो सकते हैं। कार्यशाला के अंत में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सभी प्रशिक्षणार्थियों को अवॉर्ड दिया जाएगा। साथ ही सभी प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाणपत्र भी दिए जाएंगे। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आप गोस्सनर कॉलेज मास कम्युनिकेशन विभाग से संपर्क कर सकते हैं। इस कार्यशाला में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आप प्रो निवेदिता डांग (8709269553), प्रो अनुज कुमार (8709227387) प्रो महिमा गोल्डेन बिलुंग (9570304235) से संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *