पलामू पुलिस को मिली सफलता, TPC के तीन उग्रवादी हथियार के साथ गिरफ्तार..

पलामू पुलिस ने तृतीय प्रस्तुति कमेटी के 3 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान पलामू के रहने वाले नन्हका यादव उर्फ नन्हक यादव,कैला यादव उर्फ कैला उर्फ संदीप यादव तथा चतरा के रहने वाले मदन यादव के रूप में की गई है। इनके पास से पुलिस ने 3 बंदूक, बारूद मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद किए है। कैला यादव उर्फ संदीप पर कुल 11 तथा नन्हका यादव पर 6 मामले दर्ज हैं। गुरुवार को पुलिस अधीक्षक पलामू चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि पुलिस को बुधवार की रात करीब ग्यारह बजे सूचना मिली थी कि नक्सलियों की ओर से घोषित बंद को देखते हुए TPC उग्रवादियों का दस्ता घटना को अंजाम देने के लिए मुसुरमू जंगल में एकत्रित हुआ है। सूचना के आधार पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी IPS के विजय शंकर के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने जंगल में छापेमारी की। इस दौरान उग्रवादियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की टीम ने भी जवाबी कार्रवाई की। पुलिस के समक्ष कमजोर पड़ते हुए देखकर दस्ते के लोग भागने लगे। इस दौरान IPS के विजय शंकर ने खुद इन्हें दौड़ा लिया। कार्रवाई में 3 उग्रवादी पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

पुलिस ने बताया कि इन अपराधियों का लंबा आपराधिक रिकार्ड है। पुलिस की पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि वह पैसे कमाने के लिए संगठन में शामिल हुए थे। पकड़े गए अपराधियों में से दो पूर्व में PLFI के एरिया कमांडर विकास यादव के साथ काम कर चुके हैं। इसके बाद यह अभय जी के नेतृत्व में TPC की टीम में शामिल हो गए थे। वर्ष 2012 से 2018 के बीच इन लोगों ने मारपीट,रंगदारी,आगजनी, डकैती, फायरिंग जैसी विभिन्न वारदातों को अंजाम दिया। अलग-अलग थानों में इन पर अलग-अलग मामले पंजीकृत किए गए थे।

छापेमारी टीम में रहे शामिल..
IPS के विजय शंकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर पलामू, रंजन राय थाना प्रभारी रामगढ़ पलामू,संजय कुमार ,चुन्नीलाल महतो,नागेन्द्र राम,शशिकान्त चंदन ,रामचन्द्र सिंह, बिरेन्द्र यादव,रवि चन्द्रवंशी, सुनील कुमार यादव,लालबहादुर सिंह,उमेश कुमार यादव, हरेन्द्र प्रसाद, जावेद अहमद,रविन्द्र कुमार सिंह, कालेश्वर महली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *