छठ पूजा पर सरायकेला और हजारीबाग में चली गोली, 1 की मौत, 2 घायल..

छठ पूजा के अंतिम दिन झारखंड में दो अपराधिक गतिविधियां हुई हैं. पहली घटना में सरायकेला में उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने छठ घाट पहुंचे स्क्रैप कारोबारी पर जानलेवा हमला किया गया। बदमाशों ने उनकी कार के पास एक के बाद एक तीन बम फेंके और गोलियां भी चलाईं। हालांकि कारोबारी सुरक्षित बच निकले। घटना से घाट पर अफरा-तफरी मच गई। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। वहीं दूसरी घटना में हजारीबाग के केरेडारी में आज सुबह घाट से लौटने के दौरान एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। युवक छठ महापर्व को लेकर उगते सूर्य को अर्घ्‍य देने के लिए गया हुआ था। वापस लौटने के क्रम में अपराधियों ने उसकी गोली मार कर हत्‍या कर दी। घटना सुबह 8:30 की बताई जा रही है। बताया गया कि युवक केरेडारी थाना क्षेत्र के कोले गांव का केदार ठाकुर उम्र 35 वर्ष है। उसका कोले गांव में क्रेशर का व्यवसाय चलता है।

गौरतलब है की सरायकेला में स्क्रैप कारोबारी विक्की पर हुए जानलेवा हमला का सीसीटीवी फुजेट सामने आया है। इसमें कार के पास बम से हमला कर दो लड़के भागते नजर आ रहे हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिये उन लड़कों की पहचान करने में जुटी हुई है। वहीं हजारीबाग के केरेडारी में मोटरसाइकिल से दो की संख्या में आए अपराधियों ने युवक को गोलियों से छलनी कर दिया और घटना को अंजाम देने के बाद दोनों अपराधी फरार हो गए हैं।

इधर चतरा जिले में छठ पूजा के दौरान एक युवक की तालाब में डूबकर मौत हो गई है। घटना गिद्धोर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है, मृतक युवक की पहचान कृष्ण कुमार के रूप में की गयी है। जानकारी के मुताबिक अर्घ्य देने के दौरान पैर फिसलने के कारण युवक गहरे पानी में डूब गया। हादसे के बाद पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन के निर्देश पर कड़ी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला गया। घटना के बाद मृतक के परिजनों का बुरा हाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *