रांची: नगर आयुक्त का निर्देश, 6 माह में पूरा करें लाइट हाउस प्रोजेक्ट का काम..

Ranchi : नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने गुरुवार को धुर्वा स्थित आनी में लाइट हाउस परियोजना का कार्य का निरीक्षण किया और छह माह में काम पूरा करने का निर्देश दिया. मालूम हो कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत रांची नगर निगम द्वारा धुर्वा स्थित आनी में लाइट हाउस परियोजना का कार्य चल रहा है. नगर आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान लाइट हाउस प्रोजेक्ट के आवासों की लॉटरी कराने हेतु प्राप्त सभी आवेदन की सूची तैयार करने का निर्देश दिया. इस सूची को विभिन्न पब्लिक फोरम जैसे वेबसाइट, सोशल मीडिया में भी प्रदर्शित करने का निर्देश दिया गया, जिससे कि लॉटरी प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता के साथ संपन्न कराया जा सके.

धीमी गति से कार्य होने पर नगर आयुक्त ने जब सवाल किया, तो एजेंसी के प्रतिनिधि ने कहा कि वर्तमान में बालू की किल्लत होने के कारण कार्य की गति धीमी हो गई है. नगर आयुक्त न एजेंसी के प्रतिनिधियों को छह माह के अंदर कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया. इसी के साथ उन्होंने एजेंसी को सख्त निर्देश दिया कि सामग्रियों की गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाए.

लाइट हाउस प्रोजेक्ट के निमार्ण का कार्य SGC Magicrete के द्वारा किया जा रहा है. नगर आयुक्त ने लाइट हाउस प्रोजेक्ट के अन्दर ड्रेनेज सिस्टम, वाटर सप्लाई सिस्टम, इलेक्ट्रिसिटी सिस्टम व अन्य यूटिलिटी के इंस्टालेशन जल्द कराने को कहा. उन्होंने एजेंसी को स्पष्ट निर्देश दिया कि निर्माण कार्य व यूटिलिटी से संबंधित सामग्रियों की गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा. बताते चलें कि धुर्वा मे साढ़े पांच एकड़ क्षेत्रफल में किया जा रह है जिसमे 1008 फ्लैट बनाए जाने हैं. लाइट हाउस में G+8 के 7 ब्लॉक बनेंगे. एक फ्लैट 315 वर्ग फीट में होगा. जिसमें एक बेडरूम, एक लिविंग रूम, एक किचन, एक बाथरूम, एक शौचालय और एक बालकोनी होगी. साथ ही एक पार्किंग होगी और लाइट हाउस के लिए अलग से एक कम्यूनिटी हॉल भी बनाया जाएगा. इस मौके पर निदेशक राजेश कुमार पाठक, उप नगर आयुक्त रजनीश कुमार, सहायक नगर आयुक्त शीतल कुमारी, नगर प्रबंधक एसएलटीसी सीएलटीसी एवं एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *