72 घंटे में होगा हजारीबाग की पूजा हत्याकांड का उद्भेदन, बोले डीजीपी..

ओरमांझी हत्याकांड में मिली सफलता के बाद पुलिस ने अब हजारीबाग की पूजा को इंसाफ दिलाने के लिए कमर कस ली है। पुलिस पतरातू डैम में मिली मेडिकल कॉलेज हजारीबाग की छात्रा पूजा कुमारी की हत्याकांड का उद्भेदन 72 घंटों के अंदर हो जाएगा। हजारीबाग और रामगढ़ जिले के एसपी के नेतृत्व में गठित स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम की जांच अब अंतिम चरण में है। इन तमाम बातों का का दावा खुद डीजीपी एमवी राव ने किया है। डीजीपी राव शनिवार को रामगढ़ पहुंचे थे। यहां उन्होंने डीआईजी अमोल वेणुकांत होमकर, हजारीबाग एसपी कार्तिक एस, रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार के साथ बैठक की। बैठक में डीजीपी ने पूजा की मौत से जुड़े हुए सारे तथ्यों की जानकारी ली। इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि सारी जांच लगभग पूरी हो चुकी है। टीम ने काफी सारे तथ्य जुटाए हैं जिससे जल्द ही लोगों के सामने सच्चाई आ जाएगी।

डीजीपी ने बताया कि पूरे झारखंड में स्पेशल ड्राइव चलाया जा रहा है। इसके तहत अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए कई निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि रामगढ़ और हजारीबाग के क्षेत्र में आपराधिक गिरोह काफी सक्रिय हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई होनी बेहद जरूरी है। इसके अलावा जंगल वाले क्षेत्र में कई नक्सली संगठन अपना पांव पसारने की फिराक में लगे हुए हैं। उनके खिलाफ भी विशेष छापेमारी अभियान चलाई जा रही है।

डीजीपी बोले कि अपराधी चाहे कोयले से जुड़ा हो या फिर लूट या रंगदारी के मामले से, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। व्यवसायियों की सुरक्षा को लेकर डीजीपी ने कहा कि उनको संरक्षण प्रदान करने के लिए पुलिस ने कई कदम उठाए हैं। जल्द ही लोगों को इस क्षेत्र में भी काफी सुधार नज़र आएगा। उन्होंने दावा किया कि झारखंड पुलिस जनता की सुरक्षा में 24 घंटे मुस्तैद है। अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने के लिए पुलिस दिन-रात काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *