खूंटी में दिन दहाड़े बैंक मित्र को गोली मार तीन लाख की लूट..

झारखंड के खूंटी जिले में आज बाइक सवार तीन अपराधियों ने महिला को गोली मारकर तीन लाख रुपये लूट लिए। 25 वर्षीय प्रभा कुमारी की कमर में गोली लगी है। प्रभा कुमारी बैंक मित्र का काम करती है। घायल अवस्था में प्रभा कुमारी को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया। सदर अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया । घायल बैंक मित्र प्रभा कुमारी के परिजनों ने बताया कि वह रुपये जमा करने के लिए अड़की प्रखंड़ मुख्यालय स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया गई थी।

प्रभा कुमारी अड़की दुर्गा मंदिर के पास की रहने वाली है। बैंक के सामने से तीन अपराधियों ने रुपये की छिनतई की। विरोध करने पर गोली मार दी। बताया जा रहा है कि तीनो अपराधी बाइक पर आए थे। घटना को अंजाम देने के बाद अड़की बस्ती की ओर भाग गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाकर छापेमारी शुरू कर दी है। घटना की सूचना मिलने के बाद खूंटी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमित कुमार ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की है।

चार माह पूर्व दो बैंक मित्र से हुई थी साढ़े छह लाख की लूट..
अड़की थाना क्षेत्र में नवंबर माह में भी दो बैंक मित्रों से करीब साढ़े छह लाख की लूट हुई थी। उस समय भी तीन अपराधियों हथियार का भय दिखाकर दोनों बैंक मित्रों से रुपये लूट लिए थे। यह घटना खूंटी-तमाड़ सड़क पर जरंगा के निकट घटी थी। उस वक्त भी अपराधी रुपये लेने के बाद एक ही बाइक से अड़की की ओर भाग निकले थे। आठ नवंबर को अड़की थाना क्षेत्र के सिंदरी निवासी बैंक मित्र विवेक कुमार गुप्ता उर्फ मिंटू गुप्ता और बैंक मित्र अन्नु देवी यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के अड़की शाखा से रुपये निकालकर वापस अपने घर लौट रहे थे। विवेक के पास तीन लाख दस हजार पांच सौ रुपये और अन्नु देवी के पास साढ़े तीन लाख रुपये थे। बैंक से रुपये लेकर घर वापसी के दौरान जारंगा ढीपा के पास खेसारी बेड़ा पुलिया ठोकर के सामने दोपहर बाद करीब तीन बजे मास्क लगाए तीन अपराधियों ने पिस्तौल दिखाकर दोनों को रोका और दोनों से रुपये की छिनतई कर फरार हो गए। पीड़ितों ने पुलिस को बताया था कि उस वक्त अपराधी मास्क लगाकर बाइक पर सवार थे। पुलिस की जांच में बाइक का नंबर फर्जी निकला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *