कोरोना कहर के कारण झारखंड सरकार का सीएमओ गया वर्क फ्रॉम होम पर..

रांची : कोरोना के बढ़ते कहर से झारखंड तबाह है. आए दिन यहां 200 के करीब मामले सामने आ रहे है. यही नहीं पिछले कुछ दिनों में मौत का आंकड़ा भी काफी भागा है. ऐसे में झारखंड सरकार भी संक्रमण से बचने के लिए वर्क फ्रॉम होम पर चली गयी है.

गौरतलब है कि पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर के संक्रमित होने के बाद सीएम हेमंत सोरेन होम कोरेंटाइन पर चले गए थे. उन्हें कोरोना टेस्ट भी करवाना पड़ा.

अब वह घर पर ही फोन पर कामकाज निपटा रहे हैं. यही नहीं उनके मंत्रिमंडल के अन्य मंत्री भी घर से काम कर रहे हैं. एक रिर्पोट के अनुसार कोई ई-मेल से फाइलें मंगवा रहा है, तो कोई मोबाइल पर कॉल और व्हॉटसएप्प के जरिये मामले सुलझा रहा है. मंत्रालय या किसी दूसरी जगह वे तब ही निकल रहे हैं जब कुछ बहुत जरूरी कार्य हो रहा है.

बात करें राज्य के वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव की तो वे तीन दिनों से घर पर फाइलें निपटा रहे हैं. हालांकि, उनका कहना है कि जरूरत पड़ी तो मंत्रालय भी जायेंगे.

इधर, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता भी अपने विभाग के सभी कार्य सरकारी बंगला से पूरा कर रहे हैं. वे इन दिनों होम कोरेंटिन में हैं. उन्होंने कहा है कि जान है, तो जहान है.

बात करें शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की तो वे भी बोकारो स्थित अपने आवास से ही शिक्षा विभाग के अधिकांश काम को निबटा रहे हैं. इस दौरान वे जरूरी फाइलों को स्कैन कर ईमेल के माध्यम से भेजा जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *