आईआरसीटीसी ने फर्जीवाड़ा को लेकर किया सावधान, कहा किसी को भी नौकरी के नाम पर ना दें पैसे..

बोकारो: झारखंड में नौकरी का झांसा देकर युवकों को ठगने का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन युवा ठगी के शिकार हो रहे है। कुछ दिन पहले ही झारखंड में बोकारो हवाई अड्डे में फर्जी नौकरी का मामला चल ही रहा था कि एक और ठगी का मामले सामने आया है। दरअसल एक शातिर गिरोह ने भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम लिमिटेड में नौकरी दिलाने के नाम पर पूरे देश से हजारों युवाओं से ठगी किया है।

फर्जीवाड़ा के प्रमाण के रूप में जमशेदपुर कदमा निवासी पंकज कुमार दास नामक युवक को योगदान पत्र दिया है। जिसमें कहा गया है कि पंकज कुमार दास को ग्रुप सी श्रेणी की नौकरी दी जा रही है और उन्हें दिनांक एक जुलाई से तीन जुलाई तक खड़गपुर मंडल में ज्वाइन करना होगा। जिसके लिए उन्हें प्रशिक्षण के दौरान 17500 दिया जाएगा। वही दूसरा योगदान पत्र बेगूसराय निवासी राकेश कुमार को जारी किया गया है। इसी प्रकार झारखंड के अन्य जिलों से भी युवा आए दिन अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर पहुंच रहे हैं।

जिसके बाद बुधवार को आइआरसीटीसी के पूर्वी जोन की संयुक्त महाप्रबंधक मधुमिता चटर्जी ने प्रेस बयान जारी किया। इस दौरान उन्होंने कहा है कि बीते कुछ समय से नौकरी लगाने के नाम पर पैसा लेकर फर्जी योगदान पत्र जारी किया जा रहा है। जिसमें झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश के युवा फंस रहे हैं। युवाओं से लाखों रुपए लेकर उन्हें नौकरी के नाम पर पत्र दिया जा रहा है। जो कि बिल्कुल बेबुनियाद और गलत है।

इसके साथ ही उन्होंने अपील किया कि आइआरसीटीसी जनता से और खासकर बेरोजगार युवाओं से अपील करती है कि वह किसी को भी नौकरी और नियोजन के नाम पर किसी को पैसा ना दें। किसी भी प्रकार की वैकेंसी आइआरसीटीसी के ऑफिशियल वेबसाइट www.irctc.com और एंप्लॉयमेंट न्यूज़ के माध्यम से ही निकाला जाता है। इसलिए किसी भी फर्जी वेबसाइट के आधार पर नौकरी के लिए आवेदन देने से पहले निकली हुई वैकेंसी को एंप्लॉयमेंट न्यूज़ में एक बार जरूर चेक कर ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *