IIT ISM Dhanbad में हुई नौकरियों की बरसात, गूगल से लेकर हॉटस्टार ने दिया 48 लाख का वार्षिक पैकेज..

कोरोना महामारी के बाद एक बार फिर से सभी बड़ी संस्थानों के ओर से बम्पर बहाली शुरू कर दी गई है। जिसमें आइआइटी आइएसएम के छात्रों का भी खास खयाल रखा गया है। परंपरागत कंपनियों के साथ साथ अब कई मनोरंजन जगत से जुड़ी संस्थाएं भी आइआइटी आइएसएम के छात्रों को सामने से नौकरी दे रही है। बताया जा रहा है कि आइआइटी आइएसएम के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग ब्रांच के सुफियानुदीन का डिज्‍नी प्लस हॉटस्टार ने करीबन 43 लाख के वार्षिक पैकेज पर जॉब ऑफर किया है। हालांकि यह जॉब ऑफर पीपीओ यानी प्री प्लेसमेंट ऑफर के माध्यम से दिया गया है। बात दें कि आइआइटी आइएसएम में पहली बार किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म ने छात्र छात्राओं को नौकरी का अवसर दिया है। वहीं डिज्‍नी प्लस हॉटस्टार के साथ साथ दुसरें अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म भी आइआइटी छात्रों के तरफ अपने कदम बढ़ा रहे है।

48 लाख तक पहुँचा वार्षिक पैकेज..
वहीं आइआइटी आइएसएम के अधिकांश छात्रों को ऑन कैंपस की जगह पीपीओ से नौकरियां मिल रही हैं। सत्र 2022-23 के लिए कैंपस शुरू कर दिया गया है। साथ ही प्री प्लेसमेंट ऑफर के जरिय कई छात्रों का चयन किया जा रहा है। बात दें कि पीपीओ ऐसे छात्रों को ही दिया जाता है, जिन्होंने इंटर्नशिप के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया हो । जिस कंपनी में उन्होंने अपनी इंटर्नशिप की होती है, अधिकांश वहीं कंपनी उन छात्रों को जॉब ऑफर करती हैं। जिस कारण ऑन कैंपस का वार्षिक पैकेज जहां 15 से 25 लाख रुपये तक पहुंचता है, वहीं पीपीओ के जरिए 48 लाख रुपये तक पहुंच रहा है।

गूगल समेत इन संस्थानों ने किया जॉब ऑफर..
गौरतलब हो कि आइआइटी आइएसएम के सत्र 2022-23 के लिए प्री प्लेसमेंट ऑफर के माध्यम से शुक्रवार तक करीबन 145 छात्रों को जॉब ऑफर किया जा चुका है। जिसमें इन छात्रों को 40 से 48 लाख रुपये तक का वार्षिक पैकेज देने की बात कही गई है। वहीं गूगल ने आइआइटी आइएसएम के नौ छात्रों को 48 लाख के सालाना पैकेज पर जॉब ऑफर किया है। इसके अलावा एसआरआइबी ने 13, माइक्रोसाफ्ट ने 24, टेक्सस इंस्ट्रूमेंट्स ने चार, अमेजन ने 12, स्टैंडर्ड चार्टर्ड ने दस, एक्सिस बैंक ने पांच, जगुआर लैंड रोवर ने चार, वालमार्ट ने चार, मोर्गन स्टेनली ने चार, अरिस्टा नेटवर्क ने दो, डीई शा ने दो, डिज्‍नी प्लस हाटस्टार ने एक और निविदिया ने एक छात्र को पीपीओ के जरिए जॉब ऑफर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *