झारखंड में ED का छापा, प्रेम प्रकाश के घर से मिले 2 AK-47

झारखंड के चर्चित कारोबारी व राजनीति से जुड़े लोगों का करीबी माना जाने वाले प्रेम प्रकाश उर्फ पीपी के आज रांची में हरमू स्थित ठिकाने से दो एके-47 मिलने की खबर है। इसके बाद केंद्रीय एजेंसी हैरान है। बता दें की अवैध खनन और मनरेगा घोटाले में मनी लांड्रिंग के तहत अनुसंधान के क्रम में प्रेम प्रकाश का नाम सामने आया था। पूर्व में भी प्रेम प्रकाश से जुड़े लगभग दर्जनभर ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी। तब ईडी को विदेशी नस्ल का कछुआ और करोड़ों के लेनदेन संबंधित दस्तावेज भी हाथ लगे थे। जिसके बाद ईडी ने प्रेम प्रकाश से कई दिनों तक पूछताछ की थी। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और अन्य से पूछताछ के बाद ईडी की ओर से आज नए सिरे से छापेमारी की जा रही है।

ईडी की छापेमारी के दौरान आज प्रेम प्रकाश के रांची स्थित आवास से दो एके-47 मिलने की सूचना वायरल है। इसकी अधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हो सकी है। हालांकि यह दावा किया जा रहा है कि प्रेम प्रकाश का आवास जो रांची के हरमू में है, वहां से छापेमारी के दौरान दो एके-47 मिला है। यह भी सूचना है कि प्रेम प्रकाश के बिहार के सासाराम में बैंक कालोनी के गोरक्षणी मुहल्ला स्थित आवास में भी सुबह से ही ईडी की छापेमारी चल रही है।

प्रेम प्रकाश का झारखंड के नौकरशाह और राजनीतिक दलों में मजबूत पकड़ मानी जाती है और अपने प्रभाव से उनपर कई अनुचित काम कराने का आरोप लंबे समय से लगते रहे हैं। सूत्रों की माने तो रांची के अरगोड़ा और अशोकनगर समेत 11 स्थानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। इसमें हरमू स्थित प्रेम प्रकाश के घर तिजोरी से 2 एके-47 राइफल बरामद की गई हैं। इसकी तस्वीरें सामने आई हैं। फिलहाल यह हथियार झारखंड पुलिस के दो अंग रक्षकों का बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि अंगरक्षक यहां पर हथियार रख कर अपने घर फ्रेश होने के लिए गए थे। छापेमारी के दौरान सीआरपीएफ जवानों की तैनाती की गयी है और छापेमारी जारी है।

निलंबित आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद आया था प्रेम प्रकाश का नाम..
गौरतलब है की खूंटी के बहुचर्चित मनरेगा घोटाले में ईडी ने मनी लांड्रिंग के तहत अनुसंधान के दौरान आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल व उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार को गिरफ्तार किया था। इसके बाद राज्य सरकार ने पूजा सिंघल को निलंबित कर दिया था। निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार से रिमांड पर पूछताछ के दौरान है ईडी को प्रेम प्रकाश के बारे में जानकारी मिली थी। ईडी को जानकारी मिली कि प्रेम प्रकाश सत्ता के करीब रहता है और बिचौलिए का काम करता है। इसके बाद है ईडी ने प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *