कोडरमा में जाली नोटों के कारोबार का खुलासा, बिहार से लाकर झारखंड में खपाते थे नकली नोट..

कोडरमा: कोडरमा में नकली नोट चलाने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है। बड़े शहरों की तरह कोडरमा जिले में भी जाली नोट खपाने की कोशिश की जा रही है। इस मामले में जयनगर थाना प्रभारी अब्दुल्ला खान ने पति-पत्नी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। समाहरणालय स्थित एसपी सभागार में डीएसपी मुख्यालय संजीव कुमार सिंह ने बताया कि जयनगर थाना अंतर्गत पेठियाबागी बाजार एवं पिपचो बाजार में विभिन्न दुकानों एवं ग्राहक सेवा केंद्र में जाली नोट जमा करने के लिए मोटरसाइकिल और स्कूटी पर तीन पुरुष और दो महिलाएं गई थी। इस पर 17 दिसंबर को अब्दुल्ला खान की टीम ने छापेमारी कर पिपचो बाजार से दो संदिग्ध महिला बबीता खलखो एवं रानी वर्मा और एक संदिग्ध पुरुष उदय कुमार वर्मा को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में पता चला कि रानी उदय की पत्नी है तथा बबीता खलखो जाली नोट हेराफेरी करने वाले गिरोह की सक्रिय सदस्य है। उनके बयान के आधार पर पेठियाबागी बाजार स्थित आदित्य वर्मा के मोबाइल दुकान से 11,500 रुपये के जाली नोट बरामद किए गए। आरोपितो के पास से एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, वोटर कार्ड सहित मोबाइल भी मिले हैं। रानी वर्मा के पास से 10 हजार रुपये के जाली नोट बरामद हुए हैं। वहीं पुलिस ने छापामारी कर बिरनी थाना क्षेत्र स्थित परवीन कुमार के घर से सौ रुपये के 31 नोट जब्त किए हैं।

आरोपितों ने बताया कि उन्हें गया, बिहार के शख्स से जाली नोट प्राप्त हुए हैं। अब्दुल्ला खान ने कहा कि जाली नोट के धंधे में शामिल अन्य लोगों के साथ मुख्य सरगना की भी गिरफ्तारी जल्द की जाएगी। मौके पर मौजूद अवधेश सिंह ने बताया कि छापामारी दल में अब्दुल्ला खान, एसआइ अमित कुमार, एएसआइ शांति भूषण, पुलिस जवान गौरी सिंह, सुनीता टोप्पो, अरुण कुमार, तुलसी कुमार आदि शामिल थे।