सीएम हेमंत सोरेन ने भाजपा को लिया आड़े हाथों, कहा- कांग्रेस विधायक कैश कांड के पीछे भाजपा..

रांची: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने इरफान अंसारी समेत गिरफ्तार हुए तीनों विधायकों के पक्ष में चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने एक निजी चैनल से बात करते हुए कैश कांड पर खुल कर बात की और कैशकांड का सबसे उद्गम स्थल भाजपा का कमरा बताया है. सीएम ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा, भाजपा केवल कांग्रेस को तोड़ने की कोशिश नहीं कर रही बल्कि वह लोकतंत्र को खरीदना चाहती है. भाजपा चाहती है कि दूसरा कोई दल बचे ही ना. यही नहीं उन्होंने विधानसभा के मॉनसून सत्र में भी भाजपा के आचरण पर सवाल उठाते हुए कहा कि कई ऐसे मुद्दे इस मानसून सत्र में रह गए हैं जो सरकार के ध्यान में थे लेकिन भाजपा सरकार को भटकाने की साजिश में कामयाब रही.

सोरेन ने कहा कि यह लोकतंत्र है जिसमें जनता सर्वोपरि होती है. वही, तय करती है कि मुख्यमंत्री कौन होगा या प्रधानमंत्री कौन होगा. लेकिन, हमारी विपक्ष दल का लोकतंत्र से तो पूरी तरह से विश्वास समाप्त हो चुका है. वह केवल धनबल की राजनीति करना चाहती है. इसी के दम पर उन्हें सत्ता हासिल करना आता है. इस अभियान में कहीं वे सफलता भी पा रही है तो कहीं उन्हें किसी को फंसना भी पड़ रहा है.

हालांकि, यह सीआइडी के संज्ञान में है. छानबीन के बाद ही पता चल पाएगा कि कैशकांड का सबसे उद्गम स्थल कहां है? सीएम ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि मामला स्पष्ट होते ही पता चलेगा कि भाजपा का कमरा ही इसका सबसे उद्गम स्थल है. सीएम सोरेन ने कहा कि सत्ता की चाबी उन्हें जनता ने दी है ऐसे में उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश हम करते रहेंगे. जहां तक बात रही सहयोगी दलों की तो उन्हें बचाने की भी पूरी कोशिश होगी. और हमें किसी से डरने की जरूरत नहीं है. जबतक राज्य की जनता हमारे साथ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *