मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली दौरे पर, सियासी हलचल तेज

रांची: इन दिनों झारखंड की सियासत में गहमागहमी देखने को मिल रही है. इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली दौरे पर गए हैं. मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. सियासी गलियारों में सीएम के दिल्ली जाने की बात को झारखंड मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल से जोड़ा जा रहा है.

कांग्रेस के वरीय नेताओं से करेंगे मुलाकात

बता दें कि हेमंत सोरेन 07 अगस्त को पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की सातवीं बैठक में शामिल होने दिल्ली गए हैं. इस दौरान सीएम कांग्रेस के वरीय नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. जिसमें कोलकाता में करीब 49 लाख कैश के साथ कांग्रेस के 03 विधायकों की गिरफ्तारी से उत्पन्न राजनीतिक परिस्थितियों पर विमर्श हो सकता है. साथ ही मंत्रिमंडल में नए चेहरे को मौका दिए जाने की बात भी हो सकती है.

राष्ट्रपति भवन के कल्चर सेंटर में होगी बैठक

बता दें कि राष्ट्रपति भवन के कल्चर सेंटर में होने वाली बैठक में देश के हर राज्य के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होगी. सुबह 9:30 बजे से बैठक शुरू होगी जो शाम 4:30 बजे तक चलेगी. बता दें, गवर्निंग काउंसिल नीति आयोग की शीर्ष निकाय है, जिसके अध्यक्ष प्रधानमंत्री होते हैं. वहीं राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल और कई केंद्रीय मंत्री इसके सदस्य होते हैं. आम तौर पर साल में एक बार गवर्निंग कॉसिल की बैठक होती है. पिछले साल 20 फरवरी को बैठक हुई थी.