साल के अंत तक दुमका में भी शुरू होगी हवाई सेवा! कोलकाता और रांची के लिए मिलेंगे फ्लाइट..

रांची: अब देवघर एयरपोर्ट के बाद संताल के दूसरे जिले दुमका से भी विमान सेवा की जल्द शुरुआत हो सकती है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इस साल के अंत तक दुमकावासियों को हवाई सफर का सौभाग्य प्राप्त हो जाएगा. इसे लेकर पिछले दिनों पीएम मोदी ने भी देवघर में घोषणा की थी. जिसके बाद से ही दुमका एयरपोर्ट को लेकर चर्चाएं गरम है. खबरों की मानें तो दुमकावासी जल्द कोलकाता और रांची का सफर कर पाएंगे. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिराज सिंधिया ने आश्वासन दिया है. दरअसल, हाल ही में सांसद सुनील सोरेन ने ज्योतिराज सिंधिया से मुलाकात की थी. उन्होंने केंद्रीय मंत्री से अपील करते हुए कहा कि उपराजधानी दुमका में पहले से बनकर तैयार हवाई अड्डे को यथाशीघ्र चालू करने की कृपा की जाए.

दुमका के अलावा बोकारो और जमशेदपुर के बहरागोड़ा भी प्लान में..
खबरों की मानें तो यहां एयर ट्रेफिक कंट्रोल और टर्मिनल बिल्डिंग के इंफ्रास्ट्रक्चर पहले से रेडी हैं. हालांकि, डाक्यूमेंट्स का काम अटका पड़ा हुआ है. लेकिन, ज्योतिराज सिंधिया ने आश्वस्त करते हुए कहा है कि इस साल के अंत तक दुमका से कोलकाता और रांची के लिए विमान सेवा शुरू कर दी जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने यह भी आश्वासन दिया है कि दुमका के अलावा बोकारो और जमशेदपुर के बहरागोड़ा में भी जल्द हवाई अड्डे शुरू किए जा सकते हैं.

देवघर एयरपोर्ट से मुंबई और बेंगलुरु के लिए विमान सेवा..
गौरतलब है कि पिछले दिनों देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी ने किया था जिसके बाद यहां से कोलकाता और दिल्ली के लिए विमान सुविधा शुरू हुई. जल्दी यहां से मुंबई और बेंगलुरु समेत अन्य शहरों के लिए भी हवाई सफर शुरू हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *