Headlines

स्वदेशी दियो से लेकर आकर्षित लाइटों की खरीदारी शुरू

धनतेरस के लिए लोगो में काफी उल्लास देखने को मिल रहा है। कल से ही धनतेरस सहित दिवाली की खरीदारी लोगो ने करनी शुरू कर दी है। बाज़ारों में दुकानों को आकर्षित और रंगीन लड़ियों से रौनकदार बनाया जा चुका है और लोगो की भी भीड़ उतनी ही देखने को मिल रही है। रांची के सबसे बड़े होलसेल मार्केट, अपर बाज़ार में भी काफी भीड़ उमड़ी जिसकी वजह से गलियों में जाम लगा रहा। इस भीड़ और जाम की वजह से लोगो में सामाजिक दूरी नज़र नहीं आई।हालाकि, खरीदारों की भीड़ को देख कर दुकानदारों के चेहरों पर उमंग और ख़ुशी साफ़ झलक रही थी।

प्रधानमंत्री के “वोकल फॉर लोकल” का असर स्वदेशी दियो और मोमबत्तियों की मांग से नज़र आया। बर्तन व कपड़ों के दुकानों में भी काफी भीड़ देखने को मिली।

कोरोना माहामारी को ध्यान में रखते हुए अपर बाजार, अरगोड़ा, हरमू, बूटी मोड़, कोकर बाजार के दुकानों के बाहर सैनिटाइजर रखे गए है। साथ ही ग्राहकों के मास्क पहने रहने पर भी दुकानदारों ने पूर्ण रूप से ख़याल रखा। विशाल मेगा मार्ट, बिग शाप, फिरायालाल, सहित सभी बड़ी दुकानों में ग्राहकों की थर्मल स्कैनिंग और सैनिटाइजर की व्यावस्था किया जा रहा है। लॉकडाउन के कारण व्यापार में मंदी से जूझ रहे व्यापारियों के लिए ये ख़ुशी का अवसर है। दुकानदारों ने अपनी ख़ुशी जताते हुए बताया कि अनलॉक के बाद भी स्थिति इतनी अच्छी नहीं रही, जिसके कारण उन्हें ग्राहकों का इस तरह बाज़ार में उतरने की उम्मीद बिलकुल नहीं की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *