रांची में मास्क चेकिंग अभियान के दौरान 95 लोगों से हुई 58,500 की वसूली..

रांची में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए डीसी छवि रंजन के निर्देशानुसार जिले में लगातार मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत शुक्रवार को रांची रेलवे स्टेशन, आईटीआई बस स्टैंड, खादगढ़ा बस स्टैंड पर मास्क चेकिंग अभियान के तहत कार्रवाई की गई है।

डीसी तथा परिवहन विभाग के निर्देश पर आज रांची डीटीओ प्रवीण प्रकाश ने रांची रेलवे स्टेशन, आईटीआई बस स्टैंड, खादगढ़ा बस स्टैंड पर मास्क चेकिंग अभियान के दौरान 95 लोगों से कुल 58,500 रुपए का जुर्माना वसूला गया। बिना हेलमेट के मोटर बाइक चलाने वाले 22 लोगों तथा बिना मास्क के यात्रा करने वाले 73 लोगों से जुर्माना वसूला गया है।

चेकिंग अभियान के दौरान लोगों से कोरोना गाइडलाइन्स पालन करने की अपील की गई। उपायुक्त रांची छवि रंजन ने यात्रा करने वाले लोगों से अपील करते हुए कहा कि यात्रा के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल के मापदंडों का अनुपालन कर जिला प्रशासन को कोविड संक्रमण के रोकथाम में सहयोग करें।

ऑटो रिक्शा चालकों को ये निर्देश दिया गया है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल द्वारा निर्धारित संख्या में ही यात्रियों को बिठाएं। मास्क के बिना गाड़ी न चलाएं और बिना मास्क के यात्रियों को ऑटो में बैठने की अनुमति ना दें।

उपायुक्त रांची छवि रंजन ने कहा है कि कोविड अनुरूप उचित व्यवहार से ही हम कोरोना के खिलाफ जंग जीतने में कामयाब हो सकते हैं। इसलिए रांचीवासी सजग और सतर्क नागरिक होने का परिचय दें और एसएमएस यानी कि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाईजर का इस्तेमाल अवश्य करें।