कोरोना की दूसरी लहर में भी आइआइटी धनबाद के 30 से अधिक छात्रों को मिला 40 लाख रुपये का पैकेज..

काेराेनाकाल में भी आईआईटी आईएसएम, धनबाद के स्टूडेंट्स काे देसी-विदेशी कंपनियां पैकेज ऑफर कर रही हैं। संक्रमण की पहली लहर में यहां के स्टूडेंट्स काे 48 लाख रुपए तक का पैकेज मिला, वहीं दूसरी लहर में भी यह क्रम जारी है। गूगल ने ऑफ कैंपस में संस्थान के तीन छात्रों को नौकरी दी है। इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग (ईसीई) के छात्र यश रंका, अंशुमन चौधरी तथा कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के छात्र सुतीर्थ पॉल को 44-44 लाख सालाना पे पैकेज ऑफर किया गया है। यह आईआईटी धनबाद के लिए वर्ष 2021 बैच के छात्र – छात्राओं के लिए तीसरा बड़ा पे पैकेज है। इससे पहले जापानी कंपनी लिंकविज ने सबसे अधिक 48.3 लाख रुपए तथा माइक्रोसॉफ्ट की ओर से 45 लाख, स्पिंक्रलर ने भी 45 लाख सालाना पे पैकेज का ऑफर कई छात्रों को दिया है।

जानकारी के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट ने 18 छात्रों को 45 लाख और 14 छात्रों को 43.31 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया है, जबकि स्प्रिंकलर ने छह छात्रों को 45 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया है। इससे संस्थान के छात्रों को मिलनेवाले औसत ऑफर में भी 25 से 30 प्रतिशत तक की उछाल आयी है। पिछले वर्ष यहां छात्रों का औसत पैकेज 10 लाख रुपये था। इस वर्ष यह औसत पैकेज करीब 13 लाख रुपये बताया जा रहा है। वर्ष 2019-20 बैच के छात्रों को सर्वाधिक 43.31 लाख रुपये का पे पैकेज मिला था।

629 छात्र-छात्राओं को कैंपस प्लेसमेंट..
आईआईटी आईएसएम, धनबाद 2021 बैच के अब तक कुल 629 छात्र-छात्राओं को कैंपस प्लेसमेंट से जॉब ऑफर मिल चुका है। फिजिक्स इंजीनियरिंग बीटेक की छात्रा प्रियंका सुभ्रावेती का चयन उच्च शिक्षा के लिए विदेशी यूनिवर्सिटी ने किया है। कैंपस प्लेसमेंट का यह अंतिम दौर चल रहा है। वहीं 232 छात्र-छात्राओं को विभिन्न कंपनियों से इंटर्नशीप का ऑफर दिया है। कई बड़ी व नामी-गिरामी कंपनियों ने 85 छात्रों को पीपीओ भी दिया है। आइआइटी आइएसएम 2021 बैच के छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट कोरोना काल में वर्ष 2020 में शुरू हुआ और अब कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अंतिम दौर में पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *