महाराष्ट्र से 400 आईफोन चोरी कर भागा, बांग्लादेश में बेचा, साहिबगंज से गिरफ्तार..

झारखंड के साहिबगंज में शुक्रवार को मोबाइल चोर के सरगना को पुलिस ने धर दबोचा है। महाराष्ट्र पुलिस और झारखंड पुलिस के संयुक्त अभियान के तहत ये गिरफ्तारी हुई है। साहिबगंज के प्यारपुर निवासी आरोपी आलम शेख के पास से 2.5 लाख रुपए भी बरामद किया गया है।

दरअसल, बीते 14 दिसंबर को आलम शेख अपने सहयोगियों के साथ महाराष्ट्र के भिवंडी के एक दुकान से 400 आई फोन मोबाइल चोरी किया था। चोरी की इस वारदात को अंजाम देने के बाद वो साहिबगंज आ गया था। यहां शेख ने पश्चिम बंगाल के मालदा के रास्ते चोरी किए गए सभी मोबाइल को बांग्लादेश में बेच दिया। उधर इस मामले की छानबीन कर रही माहाराष्ट्र पुलिस इसे ट्रेस करते हुए झारखंड पहुंची थी।

गिरफ्तारी के लिए बनाई गई थी विशेष टीम
साहिबगंज के SP अनुरंजन कस्पोट्टा ने इस मोबाइल चोर गिरोह को पकड़ने के लिए राजमहल अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरविंद सिंह के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया था। इसमें महाराष्ट्र पुलिस को भी शामिल किया गया था। दोनों राज्य की टीम ने संयुक्त रूप से काम करते हुए छापेमारी की और आलम शेख को उसके गांव प्यारपुर से गिरफ्तार किया।

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में शेख ने 400 आई फोन चुराने की बात स्वीकार की है। उसने बताया है कि चोरी किए गए आई फोन को उसने मालदा के एक एजेंट के माध्यम से 12 लाख 50 हजार रुपये में बांग्लादेश में बेच दिया। इस घटना को अंजाम देने में उसके साथ शामिल अन्य लोगों की भी जानकारी उसने पुलिस को दी है। महाराष्ट्र पुलिस आगे की कार्रवाई के लिए उसे अपने साथ लेकर गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *