लातेहार-गढ़वा मार्ग पर यूपी तक एनएच-75 का नवीकरण पर राज्य सरकार करेगी पूरा व्यय..

एन एच-75 की जर्जर स्थिति को देखते हुए झारखंड सरकार अब अपने फंड से, अपने स्तर पर इस मार्ग का नवीकरण करवाएगी। लोहरदगा के कुडू से लेकर चंदवा-लातेहार-डाल्टनगंज-गढ़वा-मेराल-नगरउंटारी होते हुए उत्तर प्रदेश की सीमा तक सड़क नवीकरण को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी सहमति दे दी है। शुक्रवार को मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने इस विषय पर हेमंत सोरेन के साथ चर्चा की। उन्होंने कहा कि इस यूपी तक जोड़ने वाली इस राजमार्ग की स्थिति काफी बदहाल है, जिसकी वजह से इस रास्ते से अवागमन काफी मुश्किलों से भरा होता है। यहाँ आए दिन कई दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं। ऐसी स्थिति में अविलंब इस राजमार्ग की हालत को ठीक करना बेहद आवश्यक है।

मुख्यमंत्री ने अपनी सहमति देते हुए कहा कि इस सड़क के नवीकरण व सुदृढ़ीकरण का काम राज्य सरकार जल्द शुरू करवाएगी। उन्होंने कहा कि एनएच-75 पर किये जानेवाले इन कामों पर होने वाले खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी।

एनएच-75 सड़क को दुरुस्त करने व साथ ही इसका चौड़ीकरण करने के संबंध में लातेहार, गढ़वा में लगातार मांग की जा रही थी । इस राजमार्ग को दुरुस्त करने के पक्ष में क्षेत्र की जनता बार-बार गढ़वा विधायक मिथिलेश ठाकुर से मांग कर रहे थे। जिसके बाद मिथिलेश ठाकुर ने अपने स्तर से इस संदर्भ में केंद्र से आग्रह करते हुए, केंद्रीय राजमार्ग मंत्रालय को भी इस संबंध में सूचित किया था। केंद्र से सहायता न मिलने के बाद उन्होंने राज्य सरकार से आग्रह किया। जहां इस सड़क की स्थिति व जरूरत को देखते हुए राज्य सरकार ने इस पर मंजूरी दे दी है। जल्द ही इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *