झारखंड पहुंचे तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव, बदलते राजनीतिक हालत पर हुई चर्चा..

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ( KCR) शुक्रवार की दोपहर झारखंड पहुंचे। उन्होंने राजधानी रांची में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन सहित कई और लोग मौजूद रहे। इसके बाद दोनों नेताओं के बीच राष्ट्रीय राजनीति पर चर्चा हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ मुठभेड़ में शहीद साहिबगंज के सिपाही स्व: कुंदन कुमार ओझा एवं बहरागोड़ा के स्व: गणेश हांसदा के परिजनों को अनुग्रह सहायता राशि के तौर पर 10-10 लाख रुपये का चेक भी सौंपा।

मौके पर चंद्रशेखर राव ने कहा कि गलवान घाटी में तेलंगाना के कर्नल संतोष बाबू भी शहीद हुए थे। उस समय ही राज्य सरकार ने निर्णय लिया था कि संतोष बाबू के साथ शहीद सभी जवानों के परिजनों को तेलंगाना सरकार आर्थिक मदद करेगी। उसी परिपेक्ष्य में आज झारखण्ड के वीर शहीदों के परिजनों को अनुग्रह राशि प्रदान की गई है।

अलग तेलंगाना राज्य के लिए गुरूजी ने किया था सहयोग..
के चंद्रशेखर राव ने बताया कि जब उन्होंने अलग तेलंगाना राज्य के लिए आंदोलन शुरू किया था, उस समय राज्य सभा सांसद शिबू सोरेन का सहयोग प्राप्त हुआ था| राज्य गठन तक वे हमारे साथ बने रहे थे | यहां आकर उनका आशीर्वाद भी प्राप्त हुआ है| इस अवसर पर मंत्री वी श्रीनिवास गौड़, एमएलसी कविता राव, तेलंगाना प्लानिंग बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार, राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार, राज्य के पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे एवं अन्य उपस्थित थे।