जमशेदपुर: रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला 70 साल का बुजुर्ग गिरफ्तार..

टाटानगर रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले बुजुर्ग को पकड़ा है। 70 वर्षीय ये ठग लोगों को रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर पैसे ऐंठता था।

पुलिस को मिली इस फर्जीवाड़े की जानकारी के बाद छापेमारी की गई जिसमें ये गोलक बिहारी साव नामक 70 वर्षीय बुजुर्ग ठग पकड़ा गया। गोलक कोवाली थाना क्षेत्र के रहने वाला है।

गिरफ्तारी के दौरान आरपीएफ ने गोलक बिहारी के पास से रेलवे के अधिकारियों के नाम वाले14 स्टाम्प, रेलवे के पैड समेत कई दस्तावेज जब्त किए हैं। आरपीएफ ने उसे पकड़कर परसुडीह पुलिस के हवाले कर दिया है।

दरअसल, आरपीएफ को सूचना मिली थी कि एक बुजुर्ग रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर एक महिला और उसकी बेटी को लेकर बस से चक्रधरपुर जाने वाला है। सूचना मिलने पर आरपीएफ ने कारवाई की और तीनों को रेलवे स्टेशन के पास बस में बैठते हुए पकड़ा। पूछताछ में महिला ने बताया कि वो लोग गोलपहड़ी के पास रहते है। गोलक बिहारी पिछले एक दो महीने से उसके पति को बेटी को रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा दे रहा था।

वहीं, गोलक बिहारी ने बताया था कि वो रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को जानता है। इससे वो आसानी से किसी को नौकरी दिलवा सकता है। नौकरी के लिए ही वो उस महिला और उसकी बेटी को लेकर चक्रधरपुर डीआरएम से मिलवाने जा रहा था। फिलहाल पुलिस महिला के बयान पर मामला दर्ज कर गोलक बिहारी को जेल भेज रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *