झामुमो सुप्रीमों शिबू सोरेन की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती..

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा के मुखिया और राज्य के पूर्व सीएम शिबू सोरेन की तबीयत बिगड़ गई है. उनको रांची के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों के मुताबिक ऑक्सीजन लगने के बाद शिबू सोरेन की हालत ठीक है. शिबू सोरेन के छाती का सीटी स्कैन भी किया गया है, जिसमें थोड़ा पानी निकला है. यह कोशिश की जा रही है कि पानी ये किसी प्रकार का लंग्स में इंफेक्शन न हो. बताया जा रहा है कि सभी तरह की जांच रिपोर्ट आने के बाद उन्हें बाहर भेजने पर भी विचार किया जा सकता है. मेदांता में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है.

करीब 80 साल के शिबू सोरेन तीन बार झारखंड राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं. फिलहाल उनके बेटे हेमंत सोरेन झारखंड के सीएम हैं. इसी महीने शिबू सोरेन अपने बेटे हेमंत के साथ धनबाद की एक रैली में गए थे. यहां उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए शिक्षा और कृषि में सुधार की बात की थी. वर्ष 2020 में शिबू सोरेन कोरोना से संक्रमित हो गए थे. पहले ये होम कोरेंटिन थे. अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद डॉक्टरों की सलाह पर इन्हें रांची के मेदांता में भर्ती कराया गया था. इसके बाद डॉक्टरों के परामर्श पर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता में भर्ती कराया गया था. इसके बाद वे स्वस्थ होकर रांची लौटे थे.

आपको बता दें कि दिशोम गुरु शिबू सोरेन के वर्ष 2020 में कोरोना से संक्रमित होने पर इनके जल्द स्वस्थ होने को लेकर प्रार्थनाओं का दौर शुरू हो गया था. रामगढ़ के पैतृत गांव नेमरा में लोगों ने इनके स्वस्थ जीवन को लेकर प्रार्थना की थी. शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने भी उस वक्त इनके स्वास्थ्य को लेकर प्रार्थना की थी. आखिरकार शिबू सोरेन स्वस्थ होकर रांची लौटे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *