झारखंड विधानसभा स्थापना दिवस कल, कोरोना वारियर्स को किया जाएगा सम्मानित..

झारखंड विधानसभा का 21वां स्थापना दिवस 22 नवंबर, 2021 को है. अब तक 9 विधायकों ने झारखंड विधानसभा स्पीकर के पद को सुशोभित किये हैं. झारखंड के पहले स्पीकर इंदर सिंह नामधारी को छोड़ अन्य किसी को अब तक दोबारा विधानसभा स्पीकर का दायित्व नहीं मिल पाया है. वर्तमान में रवींद्र नाथ महतो झारखंड के स्पीकर हैं. कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 11 बजे से की जाएगी. इस अवसर पर राज्यपाल रमेश बैस और CM हेमंत सोरेन शामिल होंगे.

राज्यपाल को मिलेगा गार्ड ऑफ ऑनर..
बता दें कि 22 नवंबर को सुबह 11:00 बजे विधानसभा परिसर में राज्यपाल (Governor) का आगमन होगा. राज्यपाल के आगमन के बाद, उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. इसके बाद, स्कूल की छात्राओं द्वारा स्वागत गान पेश होगा. 11 बजकर 20 मिनट पर अतिथियों का स्वागत और दीप प्रज्वलन कार्यक्रम होगा. जबकि, 11:30 में विधानसभा के अध्यक्ष अपना स्वागत भाषण देंगे.

मिलेगा शहीदों को सम्मान..
स्थापना दिवस के अवसर पर सुबह 11:40 बजे उत्कृष्ट विधायक को सम्मान दिया जाएगा. वहीं, दोपहर 12 बजे उत्कृष्ट कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा. इसके बाद, दोपहर 12:15 बजे देश की सीमा पर शहीद झारखंड (Jharkhand) के वीर सपूतों और नक्सल अभियान में शहीद हुए झारखंड राज्य के बहादुर पुलिसकर्मियों को सम्मान मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *