सिमडेगा: जवाहर नवोदय विद्यालय के बच्चों ने खुद को किया हॉल में बंद, शिकायत सुनने पहुंचे डीसी..

सिमडेगा के जवाहर नवोदय विद्यालय में अव्यवस्था के खिलाफ आज छात्र आंदोलित हो गए। इसके बाद कोलेबिरा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने आज खुद को स्कूल के हॉल में बंद कर लिया। बताया जा रहा है कि छात्र खराब भोजन एवं दूसरी समस्याओं को लेकर स्कूल प्रबंधन से बेहद नाराज हैं। मामले की जानकारी मिलने के जिला प्रशासन हरकत में आ गया। बच्चों की शिकायतें सुनने के लिए उपायुक्त सुशांत गौरव, SDO महेंद्र कुमार विद्यालय पहुंच गए। इसके बाद छात्र हॉल का दरवाजा खोल कर बातचीत के लिए बाहर निकले।

जानकारी के अनुसार सुबह स्कूल के सभी छात्र अपने छात्रावास कक्ष छोड़कर हॉल उपस्थित हुए। आपस में बातचीत करने के बाद सबने एक साथ खुद को हॉल के अंदर बंद कर लिया। स्कूल प्रबंधन ने छात्रों को मनाने की बहुत कोशिश की लेकिन छात्र बाहर नहीं आए। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने स्थानीय पुलिस प्रशासन को मामले की सूचना दी। पुलिस के अधिकारियों ने छात्रों से वार्ता कर समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया लेकिन छात्रों का समूह हॉल से बाहर आने के लिए तैयार नहीं हुआ। इसके बाद जिला प्रशासन को मामले की सूचना दी गई। पहले SDO और फिर DC खुद विद्यालय पहुंचे। छात्रों की ओर से बताया गया कि उन्होंने अपनी समस्याओं को लेकर उपायुक्त को मेल किया था। इसका संज्ञान नहीं लिया गया।

बताया जा रहा है कि इस आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाले करीब 150 से अधिक बच्चे इस आंदोलन में शामिल रहे। उपायुक्त के आश्वासन के बाद विद्यार्थी कक्ष से बाहर निकले। उपायुक्त को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। उपायुक्त ने छात्रों को भरोसा दिया कि विद्यालय प्रबंधन के साथ वार्ता कर सभी समस्याओं का समाधान कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *