केरल और महाराष्ट्र से झारखंड आने वाले यात्रियों की हो रही जांच..

केरल और महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण तेज़ी से फ़ैल रहा है। इस बात को मद्देनज़र रखते हुए झारखण्ड में अलर्ट जारी किया गया है। महाराष्ट्र और केरल से आने वाले लोगों का रेलवे स्टेशन व राज्य की सीमाओं पर कोरोना परीक्षण की व्यवस्था की गयी है। धनबाद रेलवे स्टेशन पर इन राज्यों से आने वाले यात्रियों का कोरोना परीक्षण शुरू हो गया है। यहाँ केरल और महाराष्ट्र से आये प्रत्येक यात्री की कोरोना जांच के बाद ही उन्हें घर जाने की इजाज़त दी जा रही है। इस बीच गुरुवार को धनबाद स्टेशन पर एक यात्री कोरोना पॉजिटिव निकला।

धनबाद स्टेशन पर पांच ट्रू-नेट मशीन लगायी गयी हैं। 50 वर्ष के ऊपर के यात्रियों की जांच रिपोर्ट आने तक उन्हें स्टेशन के वेटिंग रूम में इंतज़ार करना होगा और रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें घर भेजा जाएगा। साथ ही 50 वर्ष से काम आयु वाले लोगों का सैंपल संग्रह कर के उन्हें घर भेज दिया जाएगा और यदि इस दौरान किसी यात्री की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई तो उनके घर एम्बुलेंस से स्वास्थ विभाग की टीम जाएगी और संक्रमित मरीज़ को निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज के कोविड सेंटर में भर्ती कराएगी।

महाराष्ट्र के मुंबई से मुंबई मेल और कोल्हापुर से दीक्षाभूमि एक्सप्रेस धनबाद आती है। वहीं केरल से अलेप्पी आती है। जहां अलेप्पी में हर दिन 500-600 यात्री आते हैं वहीं मुंबई मेल से प्रतिदिन 150 से 200 यात्री धनबाद आते हैं। दीक्षाभूमि से हर रविवार कम से कम 92 से 100 यात्री धनबाद स्टेशन पर आते हैं। इन सभी यात्रियों की जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *