ED कोर्ट में पेश हुईं IAS पूजा सिंघल, 14 दिनों के लिए बढ़ी न्यायिक हिरासत..

रांची: मनी लांड्रिंग मामले में आरोपित निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल एवं सीए सुमन कुमार को बुधवार को ईडी की विशेष अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया गया है। ईडी जज प्रभात कुमार शर्मा ने पूजा सिंघल से जेल में किसी तरह की कोई दिक्कत तो नहीं के बारे में जानकारी पूछा तो पूजा सिंघल ने कहा कि जेल में कोई दिक्कत नहीं है। साथ ही पूजा सिंघल ने मेडिकल जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। पूजा सिंघल ईडी की 14 दिनों की पुलिस रिमांड के बाद 25 मई को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार भेज दिया गया था। जबकि सीए सुमन कुमार 20 मई से जेल में है। दोनों की पेशी एक साथ हुई। अदालत ने दोनों की न्यायिक हिरासत अवधि 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है।

बता दें कि 6 मई को अवैध खनन मामले में निलंबित आइएएस पूजा सिंघल व उनसे जुड़े व्यक्तियों के 25 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने एक साथ छापेमारी की थी। जिसमें पूजा सिंघल के सीए सुमन के यहां से करीब 19 करोड़ 31 लाख रुपये बरामद हुआ था। जिसके बाद कई दिनों तक पूजा सिंघल से लगातार पूछताछ और 14 दिनों की पुलिस रिमांड के बाद 25 मई को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार भेज दिया गया था। इस मामले में इडी की टीम ने झारखंड के कई जिलों के डीएमओ से पुछताछ की।

इस मामले के बाद झारखंड में राजनीतिक ताना-तानी भी बढ़ गई। गोड्डा के भाजपा सांसद डा. निशिकांत दुबे ने लगातार इस मामले को लेकर ट्वीट करते रहें और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर हमलावर रहें। आज ईडी की विशेष अदालत में आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल एवं सीए सुमन कुमार दोनों की पेशी एक साथ हुई। अदालत ने दोनों की न्यायिक हिरासत अवधि 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *