पूजा सिंघल समेत सात के खिलाफ अदालत ने लिया संज्ञान, आरोपियों की बढ़ीं मुश्किलें..

जेल में बंद आइएएस पूजा सिंघल की मुश्किलें समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है. ईडी की ओर से दाखिल की गयी मनी लांड्रिंग की चार्जशीट पर विशेष अदालत ने संज्ञान ले लिया है और चारों आरोपितों के खिलाफ समन जारी कर दिया है. ज्ञात हो कि भ्रष्टाचार के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय ने पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा, कार्यपालक अभियंता जय किशोर चौधरी, खूंटी जिला परिषद के तत्कालीन सहायक अभियंता राजेंद्र जैन एवं सहायक अभियंता शशि प्रकाश को संलिप्त पाया था. आरोपों को लेकर 05 जुलाई को ही ईडी की ओर से विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी गयी थी.

इन सभी पर आईएएस पूजा सिंघल के कार्यकाल में खूंटी जिले में मनरेगा घोटाला करने का आरोप है. साथ ही साथ मनी लांड्रिंग के तहत सभी काले धन को सफेद करने का आरोप भी लगा है. फिलहाल भ्रष्टाचार के आरोप में पूजा सिंघल के अलावा उनके सीए सुमन कुमार भी जेल में बंद हैं.

ईडी की माने तो आईएएस पूजा सिंघल द्वारा पांच फीसद कमिशन लेने की बात इंजिनियर राम विनोद प्रसाद सिन्हा ने स्वीकारी है. ईडी की जांच में भी यह खुलासा हुआ था कि पति अभिषेक झा और पूजा सिंघल के बैंक खातों में गलत ढंग से करीब 1.43 करोड़ रुपये जमा कराए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.