धनबाद की आरुषि वंदना सिंह को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी, पढ़ें पूरी खबर..

रांची: झारखंड के धनबाद जिले की आरुषि वंदना सिंह को एनएसयूआइ की सोशल मीडिया का राष्ट्रीय संयोजक बनाया गया है. इसे लेकर एनएसयूआइ में हर्ष का माहौल है. आपको बता दें कि आरुषि वंदना धनबाद की हैं और कांग्रेस पार्टी के लिए नौ साल से काम कर रही हैं. इस पद के लिए पूरे देश से मात्र 02 लड़की का चयन हुआ जिनमें आरुषि वंदना सिंह भी हैं. वहीं, आरुषि ने बताया की उनके जिले धनबाद में भी इसे लेकर खुशी का माहौल है. उनकी प्राथमिकताएं होंगी कि छोटे-छोटे राज्यों से युवाओं को खासकर लड़कियों को राजनीति में आगे लाया जाए. उन्होंने बताया कि हमारे नेशनल स्टूडेंटस यूनियन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय सोशल मीडिया संयोजक के लिए देशभर से महज 12 लोगों को चुना गया है.

उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि सोशल मीडिया के साथ-साथ वे फील्ड में भी जाकर लोगों की मदद कर रही हैं. और उनकी रोल मॉडल प्रियंका गांधी हैं. उनका मानना है कि कांग्रेस पार्टी ही एकमात्र पार्टी है जो महिलाओं को उनकी मेहनत और काम को देखते हुए सम्मान देती है. फिलहाल, ट्विटर पर आरुषि को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. आरुषि धनबाद के कुसुम विहार में रहती हैं. इस पार्टी में आगे बढ़ने के लिए पिता अभय सिंह के साथ-साथ पूरे परिवार का उन्हें भरपूर सहयोग मिला है.

आपको बता दें कि आरुषि रांची में रहकर पढ़ाई के साथ-साथ पार्टी के लिए काम भी कर रही हैं. वे एनएसयूआइ संगठन में 2013 में ज्वाइन की थीं. जिसके बाद पहली बार उन्हें 2015 में एनएसयूआइ झारखंड प्रदेश संयोजक बनाया गया. वहीं, 2018 में प्रदेश कांग्रेस आइटी सेल की सदस्य बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ और 2020 में एनएसयूआइ नेशनल कॉर्डिनेटर का पद मिला. इतने पड़ाव के बाद आज सोशल मीडिया की राष्ट्रीय संयोजक के पद पर विराजमान हुई हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *