चतरा और राजधानी रांची में फिर से पार हुई हैवानियत की हद, रेप के बाद किया घायल..

झारखंड में महिला अपराध लगातार बढ़‍ते जा रहे हैं। ताजा घटना चतरा और राजधानी रांची की है। चतरा में जहाँ हंटरगंज में 50 साल की विधवा महिला से गैंगरेप का मामला सामने आया है। घटना गुरुवार रात की है। यहां चार लोगों ने महिला के साथ गैंगरेप किया, फिर प्राइ‌वेट पार्ट में स्टील का ग्लास डाल दिया। पीड़ित हंटरगंज के सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती है। जहां उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

वहीं राजधानी रांची में अब आपराधिक छवि के लोगों के हौसले और बुलंद होते जा रहे हैं। बीते दिनोंओरमांझी में सिर कटी लाश का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था तो दूसरी ओर आज रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के हटिया से ही ऐसा ही मामला सामने आया है। यहाँ एक युवती बेसुध अवस्था में झाड़ियों में पाई गई। युवती गुमला की बताई जा रही है। उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं। अंदेशा लगाया जा रहा है कि युवती के साथ दुष्कर्म किया गया है, हालांकि इस बात की पुष्टि अभी नहीं हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही युवती को एक स्थानीय युवक उपचार के लिए बिरसा चौक स्थित नारायणी अस्पताल लाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया।

बता दें कि ओरमांझी थाना क्षेत्र स्थित परसागढ़ में गत 3 जनवरी, 2021 को युवती का सिरकटा शव बरामद हुआ था। इस घटना के 5 दिन बीतने के बाद भी पुलिस न तो युवती का सिर बरामद कर पायी और ना ही आरोपियों की गिरफ्तारी हो पायी है। इसी घटना के विरोध में गत 4 जनवरी, 2021 को रांची के किशोरगंज चौक पर लोगों का विरोध प्रदर्शन भी हुआ था। इस विरोध प्रदर्शन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले को रोका गया था। सीएम के नहीं मिलने पर गुस्साये प्रदर्शनकारियों ने तोड़-फोड़ भी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.