Headlines

राज्य के निजी अस्पतालों में 50 फीसदी बेड कोरोना मरीजों के लिए सुरक्षित..

अब झारखंड के सभी निजी अस्पतालों में 50 फीसदी बेड कोरोना मरीजों के लिए सुरक्षित रहेंगे। स्वास्थ्य सचिव केके सोन ने सोमवार को सभी जिलों के उपायुक्तों को इससे सम्बंधित आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि पहले कोरोना मरीजों के लिए 25 फीसदी बेड सुरक्षित करने का आदेश था। अब इसे बढ़ा कर 50 फीसदी कर दिया गया है।

गौरतलब है कि झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में मरीजों की संख्या के मुताबिक अस्पताल में बेड की उपलब्धता बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा ये फैसला लिया गया है। रांची में दिन-प्रतिदिन सबसे अधिक संक्रमित मरीज़ मिल रहे हैं। ऐसे में कोरोना के मामले बढ़ने के रांची में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। रविवार को जहां कई निजी अस्पताल के कोरोना मरीज़ बेड के लिए भटकते दिखे वहीं सरकारी अस्पतालों के बाहर लोग अपने परिजनों को लेकर बिलखते दिखे।

इसके अलावा मरीजों को घर से अस्पताल और अस्पताल से दूसरे अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस भी उपलब्ध नहीं थे। साथ ही शव को अस्पताल पहुंचाने के लिए भी एम्बुलेंस वाहन नहीं मिले। परिजनों को शव को शमशान पहुंचाने के लिए भी बारह बारह घंटे इंतजार करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *