Headlines

KRZONIX – झारखंड के उभरते हुए ईडीएम कलाकार..

रांची : संगीत मनोरंजन का एक रूप है जो सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए दवा के रूप में काम करता है। संगीत लोगों के जीवन में शुद्ध आनंद, सुख और शांति का संचार करता है। एक विशाल उद्योग होने के नाते, जबरदस्त प्रतिस्पर्धा चल रही है और दर्शकों का दिल जीतने के लिए कलाकारों को आज अपने रचनात्मक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की आवश्यकता है। हम एक डुओ ऐस कलाकारों से मिले, जिन्होंने भारत के एक अद्भुत डीजे / निर्माता, अमन सिंह और कृष्णा मुखिया KRZONIX के रूप में अपने कौशल को साबित किया।

झारखंड में जन्मे इन कलाकारों का पालन-पोषण बोकारो और चक्रधरपुर में हुआ और उद्योग में 10 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, “अमन सिंह” बोकारो के हैं, वह पहले से ही अपने स्टेज नाम “डीजे सोनिक” के साथ एक डीजे है। अब रांची में उन्होंने अपने करियर में कई क्लबों और संगीत समारोहों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, जिसमें ड्यून्स संगीत समारोह और कुछ प्रीमियम बार, रेस्तरां और लाउंज आदि शामिल हैं।

वहीं कृष्ण मुखी चक्रधरपुर / झारखंड से हैं उन्होंने खुद संगीत निर्माण सीखा वह उर्फ ​​​​”क्रिज़ क्वांटा” ईडीएम / बीडीएम डीजे / निर्माता है जब वह सिर्फ 17 साल के थे, उन्होंने भारत के नंबर 1 डीजे एनवाईके द्वारा प्ले लाइफ रिकॉर्ड्स नामक अपने पहले रिकॉर्ड लेबल पर काम किया। अब कृष्णा ने मुसाता म्यूजिक, यूनाइटेड म्यूजिक ग्रुप, अल्ट्रावेव रिकॉर्ड्स, एएक्स रिकॉर्ड्स आदि जैसे कई अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड लेबल पर काम कर रहे हैं। उन्हें भारतीय सुपरस्टार डीजे एनवाईके और अंतर्राष्ट्रीय डीजे / निर्माता “एवाडॉक्स” का भी समर्थन प्राप्त है, जो हाल ही में अल्ट्रा म्यूजिक के मुख्य मंच पर चल रहा है। कृष्णा ने संगीत की कला में महारत हासिल करने और बहुत प्यार और पहचान हासिल करने वाले एक सच्चे पेशेवर के रूप में कदम रखा है। बचपन से ही संगीत की ओर झुकाव होने के कारण, इसे पूर्णकालिक करियर और पेशे के रूप में चुनना और संगीत की अपनी शैली को विकसित करने और संगीत के क्षेत्र में अपने लिए एक विशेष नाम और स्थान बनाने के लिए जुनून से काम करना उनके लिए मुश्किल नहीं था। अपने माता-पिता से आवश्यक समर्थन प्राप्त करने और उनसे प्रेरणा लेते हुए, क्रिज़ क्वांटा को अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड लेबल के साथ काम करने और दुनिया भर में कई डीजे द्वारा समर्थित होने के बाद उद्योग में खुद के लिए एक सराहनीय स्टैंड बनाने के लिए और अधिक प्रेरणा मिली।

अमन और कृष्णा ने इंस्टाग्राम पर मुलाकात की और उन्होंने वर्ष 2021 के अंत में अपने नए ऑल्टर ईगो “KRZONIX” के साथ शामिल होने का फैसला किया। यह समूह EDM संगीत बना रहा है और स्टेज पर लाइव परफॉर्म कर रहा है, यह खत्म नहीं हुआ है KRZONIX ने “फील” नामक अपना पहला मूल ट्रैक जारी किया द वेव्स” अल्ट्रावेव रिकॉर्ड्स/नीदरलैंड्स के माध्यम से और यह ट्रैक अब स्पॉटिफाई पर 6900 स्ट्रीम्स को पार कर चूका है और यह ट्रैक कैलिफोर्निया/संयुक्त राज्य अमेरिका के सबसे प्रतिभाशाली अंतर्राष्ट्रीय डीजे/निर्माता “लुकास” द्वारा समर्थित है, वह अपने रेडियो शो पर KRZONIX ट्रैक फील द वेव्स के साथ, टीम एमबीएल” इस बड़ी उपलब्धि के बाद उन्होंने किब्बुत्ज़ रिकॉर्ड्स/पुर्तगाली के माध्यम से “आजा” नामक अपना एक और बिगरूम ट्रैक जारी किया, इस ट्रैक को स्पॉटिफ़ में 10K स्ट्रीम मिले, यह अंतर्राष्ट्रीय डीजे एचके द्वारा समर्थित है और कई रेडियो शो पर प्लेलिस्ट में है।

बड़े पैमाने पर समर्थन और स्ट्रीम मिलने के बाद “KRZONIX” के पास अपनी आस्तीन पर नए ट्रैक्स का गुच्छा है। KRZONIX 3 जून को अपना एक और बिगरूम ट्रैक क्रिज़क्वांटा वाया मुसाटा म्यूज़िक / ईरान के साथ रिलीज़ किया है और यह बूम हो रहा है। कुछ अन्य ट्रैक भी हैं जिन पर वे अभी काम कर रहे हैं, और वे उन्हें दर्शकों के साथ जल्द साझा करेंगें। अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए आप उन्हें Instagram @krzonixofficial पर फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *