Headlines

IAS पूजा सिंघल पल्स अस्पताल पर पूछे गए सवालों में उलझीं; 3 जिलों के डीएमओ को समन..

झारखंड की खनन सचिव रही आईएएस पूजा सिंघल, उनके पति अभिषेक झा, करीबी सीए सुमन कुमार और सरावगी बिल्डर्स के आलोक सरावगी से ईडी ने शुक्रवार को भी गहन पूछताछ की। पूछताछ के दौरान पल्स अस्पताल व पल्स डायग्नोस्टिक सेंटर में निवेश व भूईंहरी जमीन की खरीद व 23 करोड़ का लोन गलत तरीके से लेने के मामले में पूजा सिंघल उलझ गईं। इस दौरान उन्होंने तबीयत खराब होने और बीपी बढ़ने की शिकायत की। इसके बाद चक्‍कर आने से वह बेहोश हो गईं। आनन फानन में डॉक्‍टरों की टीम ने मौके पर पहुंचकर उनका इलाज किया। पूजा सिंघल का इलाज करने वाले डॉक्‍टर ने मीडिया को बताया कि उनका बीपी 144 के करीब है। हालत सामान्य है। थोड़ी मानसिक चिंता है, जिसके चलते पूजा सिंघल परेशान हैं।

करीब एक घंटे पूजा सिंघल से पूछताछ रोकनी पड़ी। हालांकि बाद में उनसे पूछताछ हुई। इसके अलावा ईडी की एक दूसरी टीम ने पूजा व सीए द्वारा हैंडल किए जाने वाली शेल कंपनियों से जुड़े बोकारो, धनबाद के कुछ व्यवसायियों से भी सवाल-जवाब किये। इन्हें अलग से नोटिस जारी कर बुलाया गया था।

पल्स की जमीन को लेकर रांची जिला प्रशासन से ईडी लेगी पूरी रिपोर्ट..
ईडी अब पल्स अस्पताल की जमीन से जुडी सारी रिपोर्ट रांची जिला प्रशासन से लेगी। ईडी ने इस संबंध में रांची जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौखिक सूचना दी है। जल्द ही पत्राचार भी किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, ईडी ने शुक्रवार को आलोक सरावगी, अभिषेक झा और पूजा सिंघल से जमीन के नेचर के संबंध में पूछताछ की। जांच एजेंसी ने पूछा कि गलत तरीके से बैंक लोन दिलाने में कौन-कौन भागीदार थे। जिला प्रशासन की तरफ से कैसे जमीन को लेकर क्लीयरेंस मिली। अस्पताल के नक्शा समेत अन्य पहलुओं पर भी पूछताछ हुई। लेकिन किसी का स्पष्ट जवाब पूजा सिंघल या अन्य लोग नहीं दे पाए।

तीन डीएमओ को नोटिस..
ईडी की जांच में यह बात आयी है कि डीएमओ स्तर के अधिकारियों ने पूजा सिंघल को पैसे पहुंचाए थे। यह पैसे बड़े लोगों तक भी पहुंचने थे। जांच में आए तथ्यों के बाद ईडी ने संताल इलाके के साहिबगंज, पलामू और दुमका के डीएमओ को समन किया है। तीनों से शनिवार को पूछताछ होगी। बता दें कि पूछताछ के दौरान सुमन कुमार ने स्वीकार किया था कि पैसों का बड़ा हिस्सा पूजा सिंघल का है, वहीं उसने यह भी कबूला था कि पूजा सिंघल के कहने पर यह पैसे अलग अलग जगहों से रिसीव किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *