चाईबासा: सड़क हादसे में बाइक सवार एनएसजी कमांडो समेत दो की मौत..

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की सुरक्षा में तैनात एनएसजी कमांडो पोरेश बिरूली (31 वर्ष) व उनके ममेरे भाई राजा तियू की चाईबासा रेल ओवरब्रिज के पास सड़क हादसे में मौत हो गयी।गुरुवार रात 10 से 11 के बीच तेज रफ्तार ट्रक बाइक सवार पोरेश व राजा को रौंदते निकल गया और दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। पोरेश गुरुवार को हीं तीन दिनों की छुट्टी पर घर पहुंचे थे, वहीं राजा भी चार दिनों पहले बीए की परीक्षा देकर चाईबासा अपने घर आया था। राजा रांची के डोरंडा कॉलेज का छात्र था।

घरवालों को सुबह मिली पोरेश की मौत की खबर : एनएसजी कमांडो पोरेश बिरूली के परिवार को शुक्रवार सुबह पुलिस ने घटना की जानकारी दी, जिसके बाद उनकी पत्नी शुरू बिरूली, बहन और भाई के साथ गांव के लोग सदर अस्पताल पहुंचे। पोरेश की दो बेटियां हैं। एक सात और दूसरी 4 साल की है। पोरेश बिरूली की पत्नी शुरू झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी में प्रोग्राम ऑफिसर के रूप में कार्यरत हैं।

दीपावली घूमने ममेरे भाई के साथ निकले थे पोरेश..
पत्नी शुरू ने बताया कि गुरुवार शाम को उनके पति तीन दिनों की छुट्टी पर घर आये थे। शाम को घर में बच्चों के साथ कुछ देर रहे और पूजा पाठ करने के बाद दीपावली घूमने के लिए मामा के बेटे राजा के साथ निकल गये। रात करीब 10 बजे फोन पर उनसे बात भी हुई, उन्होंने थोड़ी देर में घर लौट आने की बात कही। लेकिन पूरी रात कोई पता नहीं चला। उसने सोचा कि अपने पुराना घर झींकपानी के सोनापोसी गांव गये होंगे। शुक्रवार सुबह पुलिस से सूचना मिली कि दुर्घटना में पोरेश बिरूली और राजा तियू की मौत हो गयी है।

दोनों के शव पुलिस घटनासथल से उठाकर पोस्टमार्टम कराने सदर अस्पताल लायी। पोरेश झींकपानी के सोनापोसी गांव के रहनेवाले थे। चाईबासा के डिलियामर्चा में भी घर बनाया है। शुक्रवार को ही पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिये गये। इस घटना से पूरे डिलियामर्चा गाव में शोक की लहर दौड़ गई है। इधर, घटना की जानकारी मिलते ही दोनों के रिश्तेदार, दोस्त और ग्रामीण भारी संख्या में सदर अस्पताल पहुंचे। एसडीपीओ दिलीप खलखो, सदर थाना प्रभारी निरंजन तिवारी और मुफस्सिल थाना प्रभारी पवन चंद्र पाठक भी अस्पताल पहुंचे। एसडीपीओ ने बताया कि किस वाहन से दुर्घटना हुई है, उसकी छानबीन की जा रही है। सुबह दुर्घटना के बारे में जानकारी मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *