पूजा सिंघल की रिमांड अवधि 5 दिन और बढ़ी, सीए सुमन सिंह को जेल..

रांची: मनी लॉड्रिंग मामले में गिरफ्तार आईएएस पूजा सिंघल से ईडी और पूछताछ करेगी। आज सुनवाई के दौरान विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा ने इसके लिए पांच दिनों की पुलिस रिमांड की अनुमति दे दी है। बताया जा रहा है कि कोर्ट की अनुमति मिलते ही ईडी पूजा सिंघल को अपने साथ लेकर चली गई। गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने पूजा सिंघल से पूछताछ करने के लिए और पांच दिनों की रिमांड अवधि बढ़ाने की अनुमति प्रदान करने के लिए आवेदन दिया था। अब ईडी पूजा को पूछताछ करने के बाद 25 मई को अदालत में पेश करेगी। इससे पहले सुबह में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी पूजा सिंघल को लेकर न्यायाधीश के पास पहुंचे थे।

सीए सुमन को भेजा गया होटवार जेल..
दूसरी ओर मनी लॉड्रिंग मामले में ही गिरफ्तार पूजा सिंघल के नजदीकी सीए सुमन कुमार की पुलिस रिमांड अवधि खत्म होने के बाद ईडी के विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश किया गया। जहां से उसे बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार भेज दिया गया । अदालत ने अगली पेशी की तारीख 25 मई निर्धारित की है। आरोपी की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी।

पुणे निवासी अनिल बस्तावड़े ने किया सरेंडर, भेजा गया होटवार जेल..
मनी लॉड्रिंग मामले में आरोपी पुणे निवासी अनिल बस्तावड़े ने सरेंडर कर दिया है। ईडी कोर्ट ने उसे बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार भेज दिया। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में अनिल बस्तावड़े आरोपी है। पिछली सुनवाई 25 अप्रैल को हुई थी। इसमें अनिल अदालत में उपस्थित नहीं हुआ था। अदालत ने उसकी जमानत को रद्द करते हुए गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। उसी आदेश के आलोक में आज उसने कोर्ट में सरेंडर किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.