मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ई-मेल द्वारा धमकी भेजने वालों के खिलाफ पुलिस को मिले सबूत..

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ई-मेल द्वारा जान से मारने की धमकी देने के मामले में साइबर क्राइम थाना, रांची की पुलिस अपराधियों पकड़ने की पुरजोर कोशिश कर रही है। इसी मामले से जुड़े कुछ जरूरी सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार पांच जनवरी को मुख्यमंत्री व उनके सचिव को जिस ई-मेल से धमकी भरा मैसेज भेजा गया था, उसका सर्वर भी स्विट्जरलैंड में है।

इससे पहले पिछले साल जुलाई महीने में भी ई-मेल भेजकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को धमकी दी गई थी. अपराधियों ने 8 और 17 जुलाई 2020 को ई-मेल भेजकर धमकी दी थी। इन मामलों में भी रांची के साइबर थाने में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जांच में पता चला था कि दोनों ई-मेल भेजने में जर्मनी और स्विटजरलैंड के अलग-अलग सर्वरों का प्रयोग किया गया था। वो मेल सैफरोन डॉट बजाज एट दी रेट प्रोटोनमेल डॉट कॉम से भेजा गया था।

इस पूरे मामले की निगरानी सीआइडी कर रही है और लगातार दोनों ही देशों से पत्राचार कर रही है, लेकिन अब तक सहायता नहीं मिलने से ई-मेल भेजने वाले को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

आपको बता दें कि पिछले पांच जनवरी को मुख्यमंत्री को ई-मेल द्वारा जान से मारने की धमकी दी गई थी। इस धमकी भरे ई-मेल में डीजीपी का नाम भी शामिल था। जिसके बाद छह जनवरी को साइबर क्राइम थाना रांची में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इस मामले की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *