बोकारो के एक विद्यालय में गिरी बिजली, करीब 30 बच्चे आए इसकी चपेट में..

रांची: बोकारो के एक विद्यालय में बिजली गिरने से भारी क्षति हुई है. करीब 30 बच्चों के इसकी चपेट में आने की सूचना है. यह घटना जिले के जैनामोड़ स्थित मध्य विद्यालय में घटी है. आनन-फानन में सभी घायल छात्र-छात्राओं को नजदीकी रेफरल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

शिक्षामंत्री बोकारो के लिए रवाना
खबरों की मानें तो एक चौथी की छात्रा इस घटना में गंभीर रूप घायल हुई है. जिसे बोकारो के जेनरल अस्पताल में रेफर करने की सूचना है. वहीं, सूत्रों के अनुसार इस मामले के संज्ञान में सीएम सोरेन पूरी घटना पर नजर बनाए हुए हैं. जबकि, शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो रांची से बोकारो के लिए रवाना भी हो गए है.

एक बच्ची गंभीर
इधर, घटना से चिंतित सभी परिजन अस्पताल के बाहर इकट्ठा हो गए है. अस्पताल में इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे काफी डर गए है. एक बच्ची जिसका नाम डॉली है वह गंभीर रूप से घायल है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, सूत्रों के अनुसार यह घटना करीब 12.30 दोपहर की है. जब बच्चे स्कूल में पढ़ रहे थे. इस दौरान हल्की बारिश भी हो रही थी. एकाएक बिजली कड़की और स्कूल परिसर के बरामदे में गिरी. बच्चों से लेकर टीचर तक में हड़कंप मच गया. सभी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. इस दौरान एक बच्ची गंभीर रूप से घायल पायी गयी. जिसकी जांच वहीं के सीवील सर्जन खुद कर रहे है.

विद्यालय में नहीं तड़ित चालक
जानकारी के मुताबिक विद्यालय में अभी तक कुल 10-12 प्राधान्यापक बदले जा चुके है. इस विद्यालय में आजतक कोई तड़ित चालक नहीं लगवाया गया. वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि पहले यहां तड़ित चालक लगा हुआ था जो चोरी हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *