Headlines

एनटीटीएफ में नामांकन प्रक्रिया हुई शुरू, देनी होगी ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा..

जमशेदपुर : जमशेदपुर के गोलमुरी स्थित तकनीकी संस्थान एनटीटीएफ में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं संस्था में नामांकन को लेकर एक बैठक हुई। जिसमें प्रधानाचार्य सतीश जोशी ने नामांकन को लेकर कई मानक तय किए और बताया कि जमशेदपुर में एनटीटीएफ के दो शाखा है गोलमुरी और बर्मामाइंस। बर्मामाइंस शाखा में भी प्रवेश परीक्षा के माध्यम से नामांकन होगा। इस दौरान संस्था में तीन साल की पढ़ाई के बाद बेहतर स्थानन किस प्रकार किया जाए इसे लेकर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

बता दें कि फॉर्म की कीमत 500 रुपया निर्धारित की गई है। प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन होगी। इसमें गणित, विज्ञान, अंग्रेजी के साथ ही रिजनिंग से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे। यहां नामांकन के लिए उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 21 वर्ष तय की गई है। जमशेदपुर के एनटीटीएफ में दाखिल लेने के लिए मैट्रिक परीक्षा में न्यूनतम 45 प्रतिशत जबकि गणित और विज्ञान में 50 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है। जमशेदपुर के बाहर के संस्थानों में दाखिले के लिए न्यूनतम 35 प्रतिशत अंक जबकि गणित और विज्ञान में 40 अंक जरूरी है।

इस बैठक में वरुण कुमार, पी मंजुला, बीपी आचार्य, पंकज कुमार, प्रीति, हरीश ,शिवप्रसाद, राजीव रंजन, रमेश राय, अयान, मनीष, मंज़र, हिरेश सहित कई सदस्य उपस्थित रहे।

एनटीटीएफ गोलमुरी : उपकरण और डिजिटल निर्माण डिप्लोमा में कुल 65, डिप्लोमा इन इलेक्क्ट्रॉनिक्स एंड एम्बेडेड सिस्टम के कुल 65, डिप्लोमा इन कंप्यूटर इंजीनियरिंग एंड आई टी इंफ्रास्ट्रक्चर की कुल 65, डिप्लोमा इन मेचट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग एंड स्मार्ट फैक्ट्री में कुल 105 सीट उपलब्ध है तो वहींएनटीटीएफ बर्मामाइंस : डिप्लोमा इन मेकेट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग एंड स्मार्ट फक्ट्री कुल 35, डिप्लोमा इन इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स की कुल 35 सीट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *