गढ़वा: “नारियल फोड़ा, अब चुनाव में विपक्ष का सिर फोड़ेंगे”, हेमंत सोरेन ने विपक्ष पर कसा तंज….

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को गढ़वा और बंशीधर नगर में अपनी पहली चुनावी सभाओं को संबोधित किया. गढ़वा के गोविंद उच्च विद्यालय मैदान में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों, खासकर भाजपा पर तीखा हमला किया. हेमंत ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा, “आज नारियल फोड़ा है, चुनाव में विपक्षियों का सिर फोड़ेंगे. उन्होंने झारखंड के विकास का जिम्मा अपने ऊपर लेते हुए कहा कि राज्य को उन्होंने और उनकी सरकार ने संवारा है और आगे भी वे इसे विकसित करेंगे.

चंपई सोरेन पर लगाया विश्वासघात का आरोप

मुख्यमंत्री ने अपनी ही पार्टी के नेता चंपई सोरेन पर भी आरोप लगाए. उन्होंने कहा, “हमने चंपई सोरेन पर विश्वास किया और उन्हें कुर्सी सौंपी, लेकिन उन्होंने सांप्रदायिक शक्तियों के साथ मिलकर पार्टी को तोड़ने का काम किया. हेमंत ने बताया कि उनकी सरकार ने गरीबों, किसानों और अल्पसंख्यकों के हित में कई योजनाएं शुरू की थीं, जिन्हें भाजपा ने षड्यंत्र के जरिए बाधित करने की कोशिश की.

जनता के लिए किए गए कार्य

अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए, जिनमें गरीबों का बिजली बिल माफ करना और 200 यूनिट मुफ्त बिजली देना शामिल है. इसके अलावा, महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से ‘मईयां सम्मान योजना’ शुरू की गई, जिसमें अब राशि बढ़ाकर ढाई हजार रुपये प्रति माह कर दी जाएगी. उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा, “जब हमने गरीबों और अल्पसंख्यकों के लिए काम करना शुरू किया, तो भाजपा ने षड्यंत्र रचा और मुझे पांच महीने के लिए जेल में डाल दिया. इसके बावजूद, उन्होंने कहा, सरकार ने अपने कार्यों को जारी रखा और कई योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू किया.

भाजपा पर तीखा हमला

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कहा कि भाजपा पहले ही चुनाव हार चुकी है और अब केवल हिंदू-मुस्लिम, सिख-ईसाई के नाम पर जनता को बांटने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सभी जातियों और धर्मों को साथ लेकर चलती है, जबकि भाजपा केवल सांप्रदायिक राजनीति कर रही है. सोरेन ने जनता से अपील की कि वे झारखंड को आगे बढ़ाने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) को समर्थन दें और भाजपा के षड्यंत्रों को नाकाम करें.

बंशीधर नगर में पावर प्लांट का वादा

बंशीधर नगर के गोसाई बाग मैदान में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में एक महत्वपूर्ण घोषणा की. उन्होंने कहा कि यदि उनकी सरकार फिर से सत्ता में आती है, तो भवनाथपुर में पावर प्लांट लगाया जाएगा. उन्होंने बताया कि पहले कार्यकाल में पावर प्लांट की आधारशिला रखी गई थी, लेकिन कुछ कारणों से इसे पूरा नहीं किया जा सका. मुख्यमंत्री ने भाजपा पर सत्ता की भूख का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 5 सालों से भाजपा सत्ता से बाहर है और अब सत्ता में वापस आने के लिए हर तरह की चालें चल रही है. उन्होंने कहा कि धन बल का इस्तेमाल कर लोगों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन झारखंड की जनता भाजपा को इस चुनाव में करारा जवाब देगी.

भाजपा ने झारखंड के स्वाभिमान को किया जेल में बंद: कल्पना सोरेन

इसी बीच, झामुमो की गांडेय विधायक कल्पना सोरेन ने जमुआ और नावाडीह में आयोजित एक कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा पर तीखा हमला किया. उन्होंने कहा, “झारखंड की चिंता केवल झारखंड का बेटा ही कर सकता है और हेमंत सोरेन झारखंड के असली बेटे हैं. कल्पना ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उसने हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री रहते हुए षड्यंत्र के तहत जेल में डाला, लेकिन हकीकत यह है कि उन्होंने सिर्फ हेमंत को नहीं, बल्कि झारखंड के स्वाभिमान को जेल में बंद किया था. उन्होंने कहा कि भाजपा ने हेमंत सोरेन के खिलाफ झूठे मामले दर्ज कराए, लेकिन इस मामले में कोई ठोस प्रमाण नहीं दे पाई. ईडी और अदालत में भाजपा की साजिशें बेनकाब हो गईं. कल्पना ने झारखंड के लोगों से अपील की कि वे इस बार भाजपा को हराने और हेमंत सोरेन के हाथ मजबूत करने का संकल्प लें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *