झारखंड में राहुल गांधी का हमशक्ल हो रहा है फेमस: जानें पूरी कहानी….

झारखंड की राजनीति इन दिनों न सिर्फ चुनावी सरगर्मियों से बल्कि कुछ अनोखी वजहों से भी चर्चा में है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के लुक में बदलाव और उनके हमशक्ल मुन्ना लोहरा के बाद अब एक और शख्स ने सुर्खियां बटोरी हैं. इस बार मामला कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जुड़ा हुआ है. झारखंड में एक व्यक्ति, जिसका नाम नूर है, राहुल गांधी की तरह दिखता है और इसे लोग अब “झारखंड का राहुल गांधी” कहकर बुला रहे हैं.

हेमंत सोरेन का नया लुक और उनके हमशक्ल मुन्ना लोहरा

सबसे पहले चर्चा हेमंत सोरेन के नए लुक की करें, तो झारखंड के मुख्यमंत्री इन दिनों अपने बदले हुए लुक को लेकर काफी चर्चा में हैं. जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने अपनी दाढ़ी बढ़ा ली थी, जिससे उनका लुक पूरी तरह से उनके पिता और दिशोम गुरु शिबू सोरेन जैसा हो गया है. हेमंत सोरेन के इस नए लुक ने झारखंड की राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी थी. इसके साथ ही हेमंत सोरेन के जैसे दिखने वाले शख्स मुन्ना लोहरा भी चर्चा का विषय बन गए थे. मुन्ना लोहरा झारखंड की राजधानी रांची के हटिया क्षेत्र के एक रंगमंचकर्मी हैं. उनकी शक्ल हूबहू हेमंत सोरेन से मिलती है. मुन्ना लोहरा की दाढ़ी और बोलने का तरीका भी हेमंत सोरेन की तरह है, जिससे लोग उन्हें मुख्यमंत्री का हमशक्ल कहने लगे. इस चर्चा ने मुन्ना लोहरा को भी चर्चाओं में ला खड़ा किया.

झारखंड में फेमस हो रहा ‘झारखंड का राहुल गांधी’

हेमंत सोरेन के हमशक्ल के बाद अब झारखंड में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के हमशक्ल नूर की एंट्री ने लोगों का ध्यान खींचा है. नूर का लुक राहुल गांधी से इतना मिलता-जुलता है कि लोग उन्हें ‘झारखंड का राहुल गांधी’ कहने लगे हैं. राहुल गांधी झारखंड के दौरे पर हैं, विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं. इसी दौरान नूर नामक यह शख्स चर्चा में आया है. नूर रांची का रहने वाला है और उसका चेहरा, हावभाव और बोलने का अंदाज राहुल गांधी से काफी मिलता-जुलता है. खास बात यह है कि नूर भी राहुल गांधी की तरह हाथ में संविधान की एक प्रति लेकर चलता है, जिससे वह और भी ज्यादा चर्चा में आ गया है.

भारत जोड़ो न्याय यात्रा से प्रेरित नूर का ‘राहुल गांधी’ गेटअप

नूर ने खुद को ‘झारखंड का राहुल गांधी’ बताने की शुरुआत तब की जब वह भारत जोड़ो न्याय यात्रा से प्रेरित हुआ. इस यात्रा में राहुल गांधी के विचारों और संवैधानिक मुद्दों पर उनके रुख ने नूर को प्रभावित किया. यही वजह है कि उसने राहुल गांधी जैसा गेटअप अपनाया और उनकी तरह दाढ़ी रखी. नूर का कहना है कि वह राहुल गांधी से मिलना चाहता है और उन्हें संविधान की एक प्रति भेंट करना चाहता है. नूर का मानना है कि राहुल गांधी लोगों से मिलकर संवैधानिक मुद्दों पर बात करेंगे और वे उनसे अपनी कुछ बात साझा करने का मौका जरूर मिलेगा. नूर की उम्मीदें हैं कि राहुल गांधी उसे जरूर मिलेंगे और उसकी बातों को ध्यान देंगे. इस वजह से नूर अब झारखंड में एक चर्चित चेहरा बनता जा रहा है. उसे अब ‘झारखंड का राहुल गांधी’ कहा जाने लगा है, और लोग उसकी तुलना सीधे राहुल गांधी से करने लगे हैं.

राहुल गांधी का लुक भी बन चुका है चर्चा का विषय

गौरतलब है कि खुद राहुल गांधी भी अपने लुक की वजह से पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उनकी दाढ़ी बढ़ी हुई थी, जिससे उनका लुक सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. सफेद और काले बालों के मिश्रण में उनकी दाढ़ी ने उन्हें एक नया और आकर्षक लुक दिया, जिसे जनता ने खूब पसंद किया. नूर ने भी राहुल गांधी की इसी दाढ़ी और लुक से प्रेरित होकर अपनी दाढ़ी बढ़ाई और उनका गेटअप अपनाया. नूर का यह नया लुक अब धीरे-धीरे झारखंड में चर्चा का विषय बनता जा रहा है. झारखंड की राजधानी रांची के लोग अब नूर को राहुल गांधी के हमशक्ल के रूप में देख रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *