हजारीबाग में पीएम मोदी का संबोधन: ‘रोटी, बेटी और माटी’ के लिए झारखंड में लाएंगे परिवर्तन….

झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह को हजारीबाग में संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने सत्तारूढ़ दलों, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), कांग्रेस, और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा झारखंड में ‘रोटी, बेटी और माटी’ के लिए परिवर्तन लाकर रहेगी.

‘परिवर्तन यात्रा: झारखंड के लिए नई सुबह’

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में परिवर्तन यात्रा को झारखंड के लिए नई सुबह की शुरुआत बताया. उन्होंने कहा, “आज इस परिवर्तन यात्रा का समापन हो रहा है, लेकिन यह झारखंड में एक नए दौर की शुरुआत होगी. हमारे पास एक ही नारा है— ‘रोटी, बेटी और माटी’. हम इस नारे के साथ राज्य में व्यापक बदलाव लाकर रहेंगे. इस मौके पर उन्होंने झारखंड के मौजूदा सरकारों और कांग्रेस पर कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, झामुमो, और राजद की सरकारों ने झारखंड की जनता को धोखा दिया है. इन दलों की नीतियों के चलते झारखंड के आदिवासी, दलित, और पिछड़े वर्गों का सही विकास नहीं हो पाया है.

कांग्रेस पर तीखा हमला: ‘दलित, वंचित और आदिवासी विरोधी’

पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर तीखे आरोप लगाए, जिसमें उन्होंने इसे दलित, वंचित और आदिवासी विरोधी करार दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों का उद्देश्य हमेशा से यह रहा है कि अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लोग कभी आगे न बढ़ पाएं. उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने देश के एससी, एसटी, और ओबीसी के आरक्षण का हमेशा से विरोध किया है. उनकी सरकारें इन्हें पीछे धकेलने का काम करती रही हैं. आज भी कांग्रेस आरक्षण खत्म करने की बात कर रही है ताकि वह अपने खास वोट बैंक को खुश कर सके.

आदिवासी और पिछड़ा वर्ग की उपेक्षा पर निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड में भाजपा की सरकार आने पर राज्य के आदिवासी और पिछड़ा वर्ग के लोगों के साथ न्याय होगा. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दशकों में कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों की सरकारों ने झारखंड की जनता के साथ अन्याय किया है. इन दलों ने न सिर्फ आदिवासी और पिछड़ा वर्ग के हितों को नजरअंदाज किया, बल्कि उन्हें आगे बढ़ने से भी रोका. “कांग्रेस का काम सिर्फ अपनी राजनीति चलाने का रहा है, उसे जनता के हितों से कोई मतलब नहीं है,” पीएम मोदी ने कहा. उन्होंने जनता से अपील की कि वे ऐसे दलों को सत्ता से बेदखल करें जिन्होंने वर्षों से उनके अधिकारों का हनन किया है.

‘रोटी, बेटी और माटी’ का नारा: एक नए युग की उम्मीद

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘रोटी, बेटी और माटी’ के नारे को झारखंड के लिए परिवर्तन की मुख्य धारा बताया. उन्होंने कहा कि भाजपा का लक्ष्य राज्य में हर व्यक्ति के लिए रोजगार, बेटियों की सुरक्षा, और राज्य की भूमि की समृद्धि सुनिश्चित करना है. उन्होंने कहा, “हमारा संकल्प है कि झारखंड की जनता को रोटी मिले, बेटियों को सुरक्षा मिले, और माटी की समृद्धि लौटे. इसके लिए भाजपा पूरी तरह प्रतिबद्ध है.

झारखंड में परिवर्तन की लहर

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि झारखंड में अब परिवर्तन की लहर उठ रही है. जनता अब बदलाव चाहती है और भाजपा इस बदलाव को लेकर आएगी. उन्होंने जनता से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की, ताकि राज्य में विकास की गति तेज हो सके. प्रधानमंत्री ने झारखंड की युवा शक्ति की भी प्रशंसा की और कहा कि यह राज्य अब देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. उन्होंने कहा, “झारखंड की युवा शक्ति और यहां की माटी में बहुत संभावनाएं हैं. हमें मिलकर झारखंड को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाना है.

भाजपा की विकास योजनाओं पर जोर

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण के अंत में भाजपा की विकास योजनाओं पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने हमेशा से गरीब, वंचित और पिछड़े वर्गों के हित में काम किया है. “हमने गरीबों के लिए घर, शौचालय, और बिजली जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं. हमारी सरकार ने हर घर में पानी पहुंचाने के लिए भी काम किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा का उद्देश्य राज्य को विकास की नई दिशा में ले जाना है, जहां हर व्यक्ति को समान अवसर मिलें.

जनता की उम्मीदों का सम्मान

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा राज्य की जनता की उम्मीदों का सम्मान करती है और उनके विश्वास को कभी टूटने नहीं देगी. “हमारी पार्टी हमेशा से झारखंड के विकास और जनता के हितों के लिए काम करती रही है. अब समय आ गया है कि झारखंड में भाजपा की सरकार बने और राज्य को एक नई दिशा मिले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *