2 अक्टूबर को 3 घंटे 25 मिनट तक झारखंड में रहेंगे PM मोदी…..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 अक्टूबर को झारखंड के हजारीबाग में कई अहम कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए 3 घंटे 25 मिनट तक मौजूद रहेंगे. इस दौरान वे विकास योजनाओं का उद्घाटन करेंगे और मटवारी गांधी मैदान में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा महासभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री के इस दौरे को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, और हजारीबाग शहर में सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. पीएम मोदी 17 दिनों के अंदर दूसरी बार झारखंड का दौरा कर रहे हैं, जिससे इस कार्यक्रम की अहमियत और भी बढ़ जाती है.

प्रधानमंत्री मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम:

• दोपहर 1:10 बजे: पीएम मोदी का विशेष विमान रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर लैंड करेगा.

• दोपहर 1:30 बजे: प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से हजारीबाग के लिए रवाना होंगे.

• दोपहर 1:55 बजे: हजारीबाग के जेपीए हेलीपैड पर प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर लैंड करेगा.

• दोपहर 2:00 बजे: वे विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे, जहां कई योजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

• दोपहर 2:45 बजे: प्रधानमंत्री मटवारी गांधी मैदान के लिए रवाना होंगे, जहां बीजेपी की परिवर्तन यात्रा महासभा को संबोधित करेंगे.

• शाम 5:05 बजे: वे हजारीबाग से वापस रांची के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे.

• शाम 5:30 बजे: पीएम मोदी रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

• शाम 5:45 बजे: प्रधानमंत्री दिल्ली के लिए विशेष विमान से रवाना होंगे.

सुरक्षा के सख्त इंतजाम

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को देखते हुए हजारीबाग शहर में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. पुलिस प्रशासन ने सभी मुख्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगा दिए हैं. अब तक 100 से अधिक कैमरे लगाए जा चुके हैं. नगवां हवाई अड्डे से लेकर विनोबा भावे विश्वविद्यालय तक और मटवारी गांधी मैदान तक के प्रमुख रास्तों पर ये कैमरे लगाए गए हैं. इसके अलावा, इंद्रपुरी चौक और कार्यक्रम स्थल के ब्रांच रोड में भी सुरक्षा के लिहाज से कैमरे लगाए गए हैं. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अग्निशमन विभाग की छह दमकल गाड़ियां भी तैनात की गई हैं. पुलिस विभाग और अन्य सुरक्षा एजेंसियां हर संदिग्ध गतिविधि पर कड़ी नजर रखे हुए हैं. इसके साथ ही, सुरक्षा को और मजबूत बनाने के लिए ड्रोन कैमरों से भी इलाके की निगरानी की जा रही है. संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के लिए विशेष तकनीक का भी इस्तेमाल हो रहा है, जिससे किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके.

हजारीबाग में प्रधानमंत्री का आगमन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हजारीबाग में तीसरी बार आ रहे हैं. हजारीबाग के सांसद मनीष जायसवाल ने जानकारी दी कि पीएम मोदी दोपहर 2 बजे हजारीबाग पहुंचेंगे और साढ़े 4 बजे तक विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद दिल्ली वापस लौटेंगे. इस दौरान पीएम मोदी विकास योजनाओं का उद्घाटन करेंगे, जिससे हजारीबाग, रामगढ़ और कोडरमा जैसे क्षेत्रों को लाभ मिलेगा.

कार्यक्रम स्थल पर प्रशासन की तैयारियां

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. पुलिस विभाग ने प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास के इलाकों का निरीक्षण किया है. साथ ही, सुरक्षा व्यवस्था की हर छोटी-बड़ी जानकारी का ध्यान रखा जा रहा है. कार्यक्रम स्थल पर आने वाले लोगों के लिए कड़ी सुरक्षा जांच की व्यवस्था की गई है, जिससे किसी भी तरह की अप्रिय घटना को टाला जा सके. मटवारी गांधी मैदान में होने वाली बीजेपी की परिवर्तन यात्रा महासभा के लिए भी सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. इस महासभा में भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक जुटने की संभावना है. कार्यक्रम स्थल के आसपास के इलाके में यातायात को सुचारु रूप से चलाने के लिए यातायात पुलिस की विशेष टीमें तैनात की गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *