झारखंड में घुसपैठियों को बर्दाश्त नहीं करेगी बीजेपी: राजनाथ सिंह…..

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को झारखंड के चतरा जिले के इटखोरी में आयोजित परिवर्तन सभा के दौरान घुसपैठियों और आदिवासी महिलाओं से शादी करने वाले तत्वों के खिलाफ कड़ा संदेश दिया. उन्होंने स्पष्ट किया कि बीजेपी किसी भी प्रकार के घुसपैठियों को बर्दाश्त नहीं करेगी और उन्हें झारखंड से बाहर निकाला जाएगा.

परिवर्तन रथ को हरी झंडी दिखाने का कार्यक्रम

इटखोरी के हाई स्कूल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने हजारीबाग प्रमंडल के बीजेपी परिवर्तन रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर तीखे हमले किए. राजनाथ सिंह ने कहा कि झारखंड में अब बदलाव का समय आ गया है, जहां भाजपा को सत्ता में लाना है.

हेमंत सोरेन पर हमले

रक्षा मंत्री ने झारखंड के मुख्यमंत्री और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भारत किसी भी दागी व्यक्ति को स्वीकार नहीं करेगा. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि हेमंत सोरेन को सत्ता से हटाने का समय आ गया है, क्योंकि वह लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और भ्रष्टाचार में लिप्त हैं.

लोकतंत्र का अपमान

राजनाथ सिंह ने कहा कि हेमंत सोरेन ने भारत की स्वस्थ लोकतांत्रिक प्रथाओं को ठेस पहुँचाई है. उन्होंने यह भी कहा कि झारखंड की जनता इस बार उन्हें सत्ता से उखाड़ फेंकेगी और भाजपा की सरकार बनेगी. उनका दावा था कि भाजपा की सरकार बनते ही विकास के कार्य तेजी से शुरू होंगे और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

राहुल गांधी पर आरोप

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी तीखा हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने विदेशों में भारत की छवि धूमिल करने की कोशिश की है और सिखों को उकसाया है. उन्होंने कहा कि झारखंड के विकास के मार्ग में तीन मुख्य बाधाएँ हैं: झामुमो, कांग्रेस और आरजेडी. इन दलों को हटाने की आवश्यकता है ताकि झारखंड में वास्तविक विकास संभव हो सके.

पूजा-अर्चना का महत्व

कार्यक्रम के शुरुआत में, राजनाथ सिंह ने इटखोरी स्थित प्रसिद्ध मां भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की. उन्होंने धार्मिक अनुष्ठान को महत्वपूर्ण मानते हुए कहा कि यह कार्यक्रम लोगों में आध्यात्मिक जागरूकता को बढ़ावा देगा. पूजा के बाद वह सड़क मार्ग से हाई स्कूल मैदान पहुंचे, जहां उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया.

झारखंड में भाजपा की रणनीति

राजनाथ सिंह के भाषण से यह स्पष्ट हुआ कि बीजेपी झारखंड में एक स्पष्ट रणनीति के तहत चुनाव में उतरी है. पार्टी ने स्थानीय मुद्दों को उठाते हुए अपने एजेंडे को प्रस्तुत किया है. वे विकास, भ्रष्टाचार पर नियंत्रण और आदिवासी समुदायों के अधिकारों को सुरक्षित करने की बात कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *