Headlines

22 अगस्त को सीएम के अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक, लिए जा सकते हैं कई अहम फैसले..

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में 22 अगस्त को एक अहम बैठक होने जा रही है. इस बैठक में सड़क तथा भवन निर्माण सहित कई योजनाओं को स्वीकृति दी जाएगी. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 22 अगस्त को होने वाली कैबिनेट की बैठक में मनरेगा कर्मियों की ईपीएफ तथा स्वास्थ्य बीमा देने संबंधित संस्थाओं को भी मंजूरी मिल सकती है. बैठक 22 अगस्त को शाम 4:00 बजे से प्रोजेक्ट भवन स्थित सभागार में होगा. मंत्रिमंडल सचिवालय और सम वन विभाग को इसकी सूचना दे दी गई है.

पहले कैबिनेट बैठक में भी लिए गए कई अहम फैसले..
बता दें कि इससे पहले झारखंड में हुए कैबिनेट बैठक में भी कई अहम फैसले लिए गए थे. जिसमें राशन योजना के तहत डाल देने की बात कही गई थी. वही पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की भी स्वीकृति दी गई थी. 22 अगस्त को होने जा रही बैठक में झारखंड में कृषि संकट पर भी चर्चा हो सकती है और संभावना है कि किसानों के लिए भी कुछ राहत भरी योजनाएं अथवा राशि को स्वीकृति दी जाएगी.

गुरुवार को मुख्य सचिव सुखदेव सिंह की उपस्थिति में हुई थी मीटिंग..
गुरुवार को मुख्य सचिव सुखदेव सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हाई लेवल मीटिंग में कृषि विभाग की ओर से बताया गया कि प्रदेश में कम से कम 180 प्रखंडों में सुखासन का मुख्य सचिव ने सभी जिलों के उपायुक्तों को निर्देश दिया कि फसल राहत योजना के तहत किसानों का पंजीकरण किया जाए से पहले किसानों के दस्तावेज की ठीक से जांच की जाए कृषि निदेशक निशा उरांव ने बताया कि किसानों को वैकल्पिक खेती के लिए मदद दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *