ईडी के रडार में आए CM हेमंत के प्रेस सलाहकार अभिषेक, 01 अगस्त को होंगे पेश..

रांची: इन दिनों ईडी के रडार में चल रहे है जेएमएम के सदस्य. पंकज मिश्रा के बाद अब सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने समन भेजा है. इससे पहले आईएएस पूजा सिंघल को भी ईडी की टीम ने गिरफ्तार किया था. अब 01 अगस्त को अभिषेक प्रसाद को भी ईडी ऑफिस में पेश होने का निर्देश दिया जा चुका है. खबरों की मानें तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने पूछताछ की तो अभिषेक प्रसाद ‘पिंटू’ का लीड मिला था. जिस आधार पर कारर्वाई करते हुए ईडी ने उन्हें समन भेजा है.

सरयू रॉय का दावा- आपस में कड़ियां जुड़ रही हैं
इधर, जमशेदपुर के विधायक सरयू रॉय ने ट्वीट कर कहा- ”ईडी मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू को समन करना चाहती है. कारण है पंकज मिश्रा और पिंटू के बीच बातचीत का विवरण ED को मिल चुका है. पिंटु जी को साहेबगंज में पत्थर खदान का लीज़ तो डबल इंजन सरकार में ही मिला था. उसी सरकार ने विभूति कुमार को भी साहेबगंज का ज़िला खान पदाधिकारी बनाया गया था. इनकी आपस में कड़ियां जुड़ रही हैं.”

मिश्रा की 06 दिनों की रिमांड बढ़ी, पूजा सिंघल की याचिका खारिज..
आपको बता दें कि इधर, पंकज मिश्रा की 06 दिनों की रिमांड आज पूरी हुई लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली, बल्कि 06 दिनों के लिए और बढ़ा दी गयी है. वहीं, एक महीने से होटवार जेल में कैद आईएएस पूजा सिंघल की जमानत याचिका मंगलवार को मिलाकर तीन बार कैंसिल हो गयी. अब मामले की अगली सुनवाई 03 अगस्त को होनी है.