CBSE 12th Board Result: आईएएस पूजा सिंघल की बेटी 97.6 प्रतिशत अंक से पास..

मनरेगा घोटाले में जेल में बंद आईएएस पूजा सिंघल की बेटी ने सीबीएससी की 12वीं बोर्ड परीक्षा में 97.6 प्रतिशत अंक लायी है. बड़ी बात यह है उसे भी IAS ही बनना है. आपको बता दें कि जब घर में ED की रेड पड़ रही थी तो बेटी आयुषी पुरवार एग्जाम देने निकल रही थी. एक सहयोगी वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पिता अभिषेक झा ने कहा है कि उनकी बेटी उनकी प्रेरणास्त्रोत है. वहीं, बेटी अभी सबसे ज्यादा अपनी मां को ही मिस कर रही हैं. बेटी ने बातचीत में कहा है कि मेरी मां हर सक्सेस में मेरे साथ रहीं थी.

स्कूल में साथी भी करने लगे परेशान..
रिपोर्ट के अनुसार आयुषी ने बताया है कि जब मैं पहला एग्जाम देने गयी, किसी को ED की छापेमारी की जानकारी नहीं थी. दूसरे एग्जाम से सभी साथी मुझे काफी परेशान करने लगे. परिस्थिति काफी मुश्किल थी मेरे लिए, लेकिन सभी को किसी तरह नजरअंदाज करके मैं अपनी तैयारी में जूट गयी.

ED की टीम ने किया सपोर्ट..
आयुषी ने यह भी बताया कि ED की टीम ने भी इस दौरान मेरा काफी सहयोग किया. कोई मेरी पढ़ाई में डिस्टर्ब नहीं करते थी. मुझे एक अलग से रूम दे दिया गया था जहां मैं अपनी पढ़ाई करती रहती थी.

प्रतिदिन हो रहे थे नए-नए खुलासे..
आयुषी कहती है कि एक बेटी के साथ-साथ मुझे स्टूडेंट्स धर्म भी निभाना था. इस संकट वाली घड़ी में मुझे मेरा सपोर्ट सिस्टम यानी मेरी मां की बहुत जरूरत पड़ती थी. मेरे सामने प्रतिदिन नए-नए खुलासे हो रहे थे.

IAS बनना चाहती हूं..
वे कहती हैं कि मैंने दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई के कॉलेजों में साइकोलॉजी और पॉलिटिकल साइंस से ऑनर्स के लिए अप्लाई कर दिया है. मैं मां की तरह ही हमेशा अव्वल आना चाहती हूं और एक IAS बनना चाहती हूं. गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के आरोप में पिता अभिषेक झा और पूजा सिंघल दोनों पर है. फिलहाल पिता बाहर हैं लेकिन, मां पूजा सिंघल को ED की टीम ने 24 मई को ही अरेस्ट कर लिया है.